प्रधानमंत्री मोदी ने शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को डिनर पर बुलाया

4
SHARE

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को आगामी राष्ट्रपति चुनाव में रणनीति को मजबूती प्रदान करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रात्रिभोज में आमंत्रित किया गया है। उद्धव को अगले हफ्ते राजग के सहयोगी दलों के लिए आयोजित रात्रिभोज में आमंत्रित किया गया है।

जुलाई में हो सकता है राष्ट्रपति चुनाव

शिवसेना के एक नेता ने कहा, ‘यह मोदीजी की रात्रिभोज कूटनीति है जिसमें वो राष्ट्रपति चुनाव के लिए किसी नाम पर सहमति प्राप्त करने का प्रयास करेंगे। बता दें कि इस साल जुलाई में राष्ट्रपति चुनाव होने की उम्मीद है।’ बीजेपी सूत्रों का कहना है कि राष्ट्रपति पद के लिए बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, लोकसभाध्यक्ष सुमित्रा महाजन, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुरमू प्रमुख संभावित संभावित उम्मीदवारों में हैं।
सहयोगी दलों को शिकायत का मौका नहीं देना चाहती बीजेपी
राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने 25 जुलाई 2012 को पदभार संभाला था। ऐसे में अगले राष्ट्रपति 25 जुलाई से पहले निर्वाचित हो जाने चाहिए। लोकसभा, राज्यसभा और विभिन्न राज्यों की विधानसभाओं के सभी सदस्य राष्ट्रपति चुनाव में मतदाता हैं।
शिवसेना सूत्र ने कहा, ‘यद्यपि बीजेपी को लोकसभा में बहुमत हासिल है और वह कई राज्यों में सत्ता में है, लेकिन वह सहयोगी दलों को शिकायत का कोई मौका नहीं देना चाहती।