म्यांमार में पीएम मोदी ने कहा: हम भारत का निर्माण कर रहे, हमारे लिए दल से बड़ा देश

44
SHARE

पीएम मोदी म्यांमार दौरे पर यंगून के थुवुन्ना स्टेडियम में भारतीय समुदाय को संबोधित कर रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि वसुधैव कुटुम्बकम यानि पूरा विश्व हमारा परिवार है और यही विचारधारा हमारी परंपरा है। उन्होंने कहा कि हमें अपनी परंपरा पर गर्व है। हम देश के हित में बड़े और कड़े फैसले लेने से बिल्कुल नहीं घबराते।

पीएम मोदी ने कहा कि वो म्यांमार में भारतीयों के उत्साह को देखकर बहुत खुश हैं। मैं इस बात का गवाह हूं कि मेरे सामने एक मिनी भारत दिख रहा है।

पीएम मोदी ने कहा कि भारत को हम बदल नहीं रहे बल्कि उसका निर्माण कर रहे हैं। योग की वैश्विक मान्यता आपकी उपलब्धि है क्योंकि इसे भारत के द्वारा दुनिया के सभी कोनों में ले जाया गया है।

पीएम मोदी ने कहा कि ये वो धरती है जहां से सुभाष चंद्र बोस ने कहा था कि तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा। भारत के स्वतंत्रता आंदोलन का इतिहास म्यांमार को नमन किए बिना पूरा नहीं हो सकता।

म्यांमार में पीएम मोदी ने कहा हम गरीबी, भ्रष्टाचार और आतंकवाद मुक्त भारत बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारे लिए दल से बड़ा देश है।

पीएम ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की तारीफ करते हुए कहा कि वह बहुत सक्रिय हैं और पूरी दुनिया के प्रत्येक भारतीय नागरिक के प्रति सेंसटिव है और मदद के लिए हमेशा तैयार रहती हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि 1857 के पहले स्वतंत्रता संग्राम के बाद बादशाह बहादुर शाह जफर को दो गज जमीन म्यांमार में ही मिली थी।