पीएम ने कहा कश्मीर में आतंकवाद से धरती लहूलूहान, कुछ देर बाद ग्रेनेड हमला, 1 जवान शहीद, 12 घायल

13
SHARE

रविवार को पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर में एशिया की सबसे लंबी सुरंग चिनैनी नाशरी टनल का उद्घाटन किया, जिसके बाद पीएम ने उधमपुर में एक जनसभा को संबोधित किया। कुछ ही देर बाद कश्मीर के श्रीनगर के नौहट्टा में सीआरपीएफ और पुलिस पार्टी पर ग्रेनेड हमला हुआ है। जानकारी के अनुसार इस हमले में एक जवान शहीद हो गया है।

जानकारी के मुताबिक श्रीनगर के डाउन टाउन इलाके में स्थित नौहट्टा के गंजबख्श पार्क के पास शाम करीब 7 बजे के आसपास पुलिस पार्टी पर आतंकियों ने ग्रेनेड हमला किया है। आतंकी हमले में 12 जवानों के घायल होने की भी खबरें हैं जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में दाखिल कराया गया है।

पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर में एशिया की सबसे लंबी सुरंग चिनैनी नाशरी टनल का उद्घाटन में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मैनें उद्घाटन की रस्म अदा की और चाहता हूं आप सब इसका उद्घाटन करें। पीएम ने कहा सुरंग जम्मू कश्मीर के लिए विकास की लंबी छलांग है। पीएम ने कहा हिमालय की गोद में सुरंग बनाकर हमने पर्यावरण की रक्षा का काम किया। कश्मीर के युवाओं को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि कश्मीर के नौजवान पत्थर काटकर कश्मीर का भाग्य बनाने में जुटे हैं। सुरंग के बारे में पीएम ने कहा कि ये कश्मीर घाटी की भाग्य रेखा होगी।

कश्मीर के किसानों के लिए पीएम ने कहा कि टनल बनने से कश्मीर के किसानों को बहुत लाभ होगा। कश्मीर के नौजवानों के लिए पीएम ने कहा कि 40 साल से कश्मीर में आतंकवाद से धरती लहूलूहान हुई है। कश्मीर के युवाओं के पास दो रास्ते हैं एक ओर टूरिज्म है दूसरी तरफ टेरोरिज्म है। पीएम ने कहा कि नौजवानों को टूरिज्म की ताकत समझनी होगी। पीएम ने इशारों में पाकिस्तान का जिक्र करते कहा कि सीमा पार बैठने वाले खुद को नहीं संभाल पाते हैं। पीएम ने कहा कि सीमापार के कश्मीर वाले लोग हमारी ओर देखें। पीएम ने भाषण के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का जिक्र करते हुए कहा कि हम कश्मीर को कश्मीरियत, इंसानियत और जम्हूरियत के मूलमंत्र के आधार पर आगे लेकर जाएंगे। पीएम मोदी ने कहा कि हम आने वाले समय में ऐसी 9 और सुरंग बनाने जा रहे हैं।