कड़ी सुरक्षा के बीच पेशाब करते दिखे पीएम मोदी के कृषि मंत्री, सोशल मीडिया पर वायरल

99
SHARE

केंद्रीय कृषि मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता राधामोहन सिंह की खुले में पेशाब किए जाने से संबंधित दो तस्वीरों के सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. लोगों के उनके कृत्य की निंदा करने के साथ ही प्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान को लेकर सवाल उठाए हैं. सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीरों में से एक में राधामोहन सिंह को खुली जगह किसी मकान के पिछवाड़े में पेशाब करते हुए तथा उनके द्वारा ऐसा करने के समय सुरक्षा बलों द्वारा घेरा बनाए दिखाया गया है जबकि दूसरी तस्वीर में पेशाब करने के बाद उन्हें एक लाल बत्ती लगे वाहन के समीप खड़े दिखाया गया है जबकि भारत सरकार ने गत एक जून से देश भर में वीआईपी संस्कृति को खत्म करने के लिए वाहनों पर लाल बत्ती के प्रयोग को समाप्त कर दिया है.

सोशल मीडिया में जारी इन तस्वीरों के बारे में यह नहीं दर्शाया गया है कि वे कहां की हैं और कब की है. राधामोहन अपने संसदीय क्षेत्र मोतिहारी में ईद पर आए हुए थे. गत सोमवार की रात्रि में दिल्ली के लिए रवाना हो गए थे. ऐसी संभावना जताई जा रही है कि यह तस्वीर उसी अवधि की होगी क्योंकि उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र में कई कार्यक्रम में भाग लिया था.

सोशल मीडिया पर लोगों ने केंद्रीय मंत्री राधामोहन के खिलाफ जमकर गुस्सा निकाला. एक यूजर सिंह मनोज ने व्यंग्यात्मक लहजे में लिखा, ” राधामोहन द्वारा स्वच्छ भारत अभियान का बेहतर प्रचार-प्रचार. टीवी पर करोड़ों रुपये क्यों खर्च किए गए. यह बिल्कुल निशुल्क और असली स्वच्छता है.”