लंदन में मस्जिद से निकल रहे लोगों को वैन ने कुचला, एक की मौत, 10 घायल

9
SHARE

लंदन में रविवार देर रात एक तेज रफ्तार गाड़ी मस्जिद के नजदीक सड़क पर चल रहे लोगों पर चढ़ गई। इस हादसे में कई लोगों के हताहत होने की खबर है। इस मामले में मेट्रोपॉलिटिन पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में ले लिया है। ये हादसा लंदन के फिन्सबरी पार्क इलाके की सेवन सिस्टर्स रोड का पर हुआ।

इस हादसे के बाद 10 से ज्यादा लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की खबर है और एक की मौत हो गई है। लंदन पुलिस मौजूदा स्थिति में इस मामले को बड़ी घटना मान रही है। हालांकि, उन्होंने इसे आतंकी हमला नहीं बताया है। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक पुलिस को रविवार देर रात 12 बजकर 20 मिनट पर सेवन सिस्टर्स रोड पर मस्जिद के पास लोगों पर एक गाड़ी के चढ़ने की खबर मिली।

बताया जा रहा है कि भीड़-भाड़ वाले इलाके में करीब 100 से ज्यादा लोग मौजूद थे। एक स्थानीय शख्स ने कहा कि जैसे ही लोग मस्जिद से निकल रहे थे, वैन उनके ऊपर चढ़ गई। लोगों ने दौड़ना शुरू कर दिया और उन्हें समझ नहीं आ रहा था आखिर हो क्या रहा है।

द गार्जिन अखबार के मुताबिक एक चश्मदीद ने बताया कि वो पल बेहद खौफनाक था। जब वैन लोगों को कुचल रही थी, उस वक्त भागो-भागो चीखा जा रहा था। उसने कहा कि वो काफी डर गया था क्योंकि उसके पास कई लोग बुरी तरह जख्मी पढ़े थे।

एक चश्मदीद ने बताया कि वो कैफे में बैठा हुआ था और उसका कजिन बाहर घायल हो गया, वो अब हॉस्पिटल में है।