लोग अपनी जिम्मेदारी नहीं लेते, कुछ दिनों बाद लोग बच्चे एक-दो साल के होने के बाद सरकार के भरोसे छोड़ देंगे: सीएम

109
SHARE

आज लखनऊ के शाहमीना रोड पर स्थ‌ित साइंटिफिक कन्वेंशन सेंटर में सीएम योगी आद‌ित्यनाथ ने ‘अब रोजगार भी स्वरोजगार भी’ कार्यक्रम में कहा, केंद्र के स्टार्टअप इंडिया कार्यक्रम को लेकर यूपी भी आज से स्टार्टअप यात्रा को लेकर आगे बढ़ेगा। सबके अंदर अलग-अलग गुण होते हैं। क्रिकेट का उदाहरण देते हुए बताया क‌ि सभी बैट‌िंग करेंगे तो टीम नहीं जीत पाएगी।

टीम स्पिर‌िट का भाव होना चाह‌िए। स्टार्टअप में यही भावना चाह‌िए। मुख्यमंत्री ने इस दौरान कहा क‌ि यूपी सरकार ने स्टार्टअप के ल‌िए 1000 करोड़ का बजट स्थाप‌ित क‌िया है। 1 सितंबर तक एमओयू साइन करेंगे। स्टार्टअप वाले युवाओं को सहायता दी जाएगी।

उन्होंने कहा क‌ि प्रदेश सरकार ने स्टार्टअप योजना शुरू की है ज‌िसमें चयन‌ित नए स्टार्ट अप को एकमुश्त 15 लाख रुपये और 15 हजार रुपये महीने की प्रोत्साहन राश‌ि दी जाएगी।

सीएम ने कहा, लोग अपनी जिम्मेदारी नहीं लेते। कुछ दिनों बाद लोग बच्चे एक-दो साल के होने के बाद सरकार के भरोसे छोड़ देंगे। लोग अपने फायदे के लिए गाय पालते हैं फिर सरकार के भरोसे छोड़ देते हैं। यहां लोगों को सिविक सेंस सिखाने की जरूरत है। कूड़ा उठवाने के डस्ट‌ब‌िन तक लोग अपने घर में उठाकर रख लेते हैं।