नॉएडा: 3 तलाक के मामले में पंचायत ने कांग्रेस नेता को किया घर से बाहर

13
SHARE

नॉएडा में पंचायत ने घरेलू विवाद के कारण पत्नी को 3 तलाक देने पर कांग्रेस नेता को घर से निकाल दिया है। यही नहीं, पत्नी और बच्चों के पालन पोषण के लिए एक लाख रुपए देने का भी फरमान सुनाया है।

नोएडा के दादरी के नई आबादी इलाके में रहने वाले कबाड़ बिजनेसमैन मेहरबान मलिक कांग्रेस की जिला कार्यकारणी में पदाध‍िकारी हैं। 30 साल पहले ककोड़ एरिया में उनकी शादी हुई थी। इनका एक लड़का और 2 लड़कियां हैं।

कुछ दिन पहले इनकी पत्नी का सास के साथ झगड़ा हो गया। इसके चलते मेहरबान ने पत्नी को 3 तलाक दे दिया। महिला ने इसकी जानकारी अपने परिजनों को दी, जिसके बाद वो बेटी के ससुराल पहुंचे और पंचायत बुला ली। पंचों के सामने पक्ष रखने पर मेहरबान की गलती ज्यादा मिली। पहली पंचायत में पंचों ने उन्हें समझाकर सुधरने का मौका दिया। इसके बाद 2 बार सुलह के लिए बिरादरी की पंचायत बैठी, लेकिन वो तलाक की जिद पर अड़े रहे। इस दौरान पंचायत में हाथापाई भी हो गई।

करीब 2 हफ्ते पहले मामले में चौथी बार हुई पंचायत में पंचों ने मेहरबान को घर से बाहर निकालने का फरमान सुना दिया। साथ ही पत्नी और बच्चों को भरण-पोषण के लिए एक लाख रुपए देने का आदेश दिया। 3 बच्चों की उम्र 14 से 20 साल के बीच है। फैसले के बाद पंचों ने तीन बच्चों से उनकी राय पूछी। जिस पर उन्होंने अपनी मां के साथ रहने की इच्छा जताई।