पाकिस्तान ने कहा, भारत की तरफ से हुई फायरिंग और भारत ने 7 जवान मारे

8
SHARE

पाकिस्तान ने दावा किया है कि बीते रविवार देर रात भारतीय की तरफ से भिम्बर सेक्टर में फायरिंग की गई, जिसमें हमारे 7 सैनिक मारे गए। इंडियन फॉरेन मिनिस्ट्री की तरफ से इस पर अब तक कोई कमेंट नहीं किया गया है। बता दें कि पीओके में 29 सितंबर को इंडियन आर्मी की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से पाक जम्मू- कश्मीर में अब तक 100 से ज्यादा बार सीजफायर वॉयलेशन कर चुका है। इससे दोनों देशों के बीच इंटरनेशनल बॉर्डर और एलओसी पर तनाव है।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, पाकिस्तान की मिलिट्री मीडिया विंग (ISPR) ने एक बयान जारी कर कहा- पाक के कब्जे वाले कश्मीर में भारत ने सीजफायर वॉयलेशन किया।

– “भारत की तरफ से एलओसी पर फायरिंग की गई, मोर्टार शेल भी बरसाए गए। जिसमें पाकिस्तान के 7 सैनिक मारे गए।”
– इससे पहले, बीते शनिवार को पाकिस्तान ने नॉर्थ कश्मीर के कुपवाड़ा डिस्ट्रिक्ट में फायरिंग की थी। जिसमें हरशिद बदारया नाम का आर्मी एक जवान शहीद हो गया था।
– बता दें कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने अब तक 100 से ज्यादा बार सीजफायर तोड़ा है। इससे भारत में 23 लोगों की मौत हुई है, इनमें 12 सिविलियन हैं। इसके अलावा 83 लोग जख्मी भी हुए हैं।

पाक ने फायरिंग की आड़ में बनाए 5 लॉन्चिंग पैड
– पाकिस्तान ने इंटरनेशनल बॉर्डर और एलओसी पर फायरिंग की आड़ में आतंकियों के लिए 5 लॉन्चिंग पैड (कैंप) बनाए हैं।
– इसमें 3 एलओसी के और दो आईबी के पास बनाए गए हैं। ये कैम्प पाकिस्तानी सेना और रेंजरों की मदद से बनाए गए हैं।
– कुछ कैंपों पर आतंकियों की हलचल देखी गई है, बाकी कैंप अभी खाली हैं।
– इस बात की जानकारी डिफेंस और होम मिनिस्ट्री को दे दी गई है।
– पिछले दिनों बॉर्डर पर हुई घुसपैठ की कोशिशों में इन्हीं कैम्पों को एक्टिव किया गया था। पाक का इरादा फायरिंग की आड़ में इन कैम्पों से आतंकियों को सीमा पार कराना है।