पाक हैकर्स ने NIT की वेबसाइट हैक की, लिखा- कश्मीर आजाद करो

38
SHARE

श्रीनगर में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी(एनआईटी) की अधिकारिक वेबसाइट सोमवार को हैक कर ली गई। साइट को हैक करने के बाद कश्मीर को आजाद करने की मांग की गई।

हैकर्स ने वेबसाइट को हैक करके उस पर लिखा कि क्या आपको पता है कि आपको क्यों हैक किया गया? कश्मीर को आजाद करो। आजादी ही हमारा लक्ष्य है। इसके बाद संदेश में इंडियन पैनल कोड एक्ट नंबर 45 का हवाला देकर हैकर्स ने लिखा कि इस एक्ट में कहा गया है कि भारत जम्मू कश्मीर राज्य को छोड़ रही है।

बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू) के संस्थान इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (आईईटी) की वेबसाइट भी हैक कर ली गई थी जिसे 12 घंटे बाद पाक हैकरों के कब्जे से मुक्त करा लिया गया।

भारतीय विभागों की साइट हैक करने का ये पहला मामला नहीं है, इससे पहले मई में अंतरराष्ट्रीय कोर्ट के पाक द्वारा कुलभूषण जाधव को सुनाई गई मौत की सजा पर स्टे लगाने के बाद भारतीय फुटबॉल की नियमावक संस्था ऑल इंडिया फुटबॉल फेडेरशन (AIFF) की वेबसाइट हैक कर ली गई थी। हैक करने के बाद वेबसाइट पर भारत और कुलभूषण जाधव के खिलाफ संदेश दिखाए गए थे।