सुभासपा का बड़ा फैसला, यूपी में 25 सीटों पर भाजपा से अलग चुनाव लड़ेगी

84
SHARE

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने कहा है कि वह बीजेपी से अलग लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा है कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में 25 उम्मीदवारों की सूची जारी करेगी और इन सीटों पर अकेले अपने दम पर, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के सिंबल पर चुनाव लड़ा जाएगा।

ओम प्रकाश राजभर लोकसभा चुनाव में सीटों के मसले पर काफी अर्से से नाराज चल रहे थे। उन्होंने कहा कि वह उत्तर प्रदेश में दो या एक सीट पर भी चुनाव लड़ने के लिए तैयार थे, लेकिन भाजपा की तरफ कहा गया कि अगर ओम प्रकाश राजभर भाजपा के सिंबल पर चुनाव लड़ें तो उन्हें घोसी लोकसभा सीट चुनाव लड़ने के लिए दी जा सकती है।

राजभर ने कहा कि उन्हें ऐसा प्रस्तान स्वीकार नहीं था। उन्होंने कहा कि बीजेपी हमारी पार्टी को खत्म कर देना चाहती है, इसीलिए ऐसा प्रस्ताव दिया लेकिन हर हाल में अपने सिंबल पर ही चुनाव लडेंगे। राजभर ने कहा कि उन्होंने घोसी सीट से से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ने का प्रस्ताव ठुकरा दिया था।

राजभर के इस तरह के बयान से यूपी की सियासत की गरमी और बढ़ गई है। राजभर का यह फैसला काफी बड़ा है और इस पर अमल हुआ तो यह भाजपा सुभासपा के रिश्तों के अंत की तरफ भी बढ़ता दिखाई दे रहा है। माना जा रहा है कि राजभर सोमवार या मंगलवार तक अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर देंगे।