इलाहाबाद में छात्र की एक आंख की रोशनी गयी, वाइस प्रिसिंपल ने की थी पिटाई

10
SHARE

उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद से एक 12वीं क्लास के स्टूडेंट की वाइस प्रिंसिपल द्वारा पिटाई इसलिए कर दी गई क्योंकि वह मॉर्निंग प्रेयर के दौरान बैग टांगकर खड़ा था. स्टूडेंट के घर वालों का आरोप है कि वाइस प्रिंसिपल ने स्टूडेंट को डंडे से पीटा, जिससे उसकी एक आंख में गंभीर चोट आई और उसकी रोशनी चली गई. स्टूडेंट के परिवार ने शहर के सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन में वाइस प्रिंसिपल के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है. बताया जा रहा है कि यह घटना 9 मई की है.

इलाहाबाद के 27 थॉर्नहिल रोड स्थित एंग्लो इंडियन कंपाउंड में रहनी वाली सेरोन ला रिवरीया बिशप जॉनसन स्कूल में टीचर हैं. उनका 14 साल का बेटा सेरवेन टेरेंस सेंट जोसेफ स्कूल में 12वीं क्लास का स्टूडेंट है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वाइस प्रिंसिपल की पिटाई से स्टूडेंट् की एक आंख में गहरी चोट आई है और उस आंख से वह देख नहीं पा रहा.

शुरू में स्टूडेंट का इलाज इलाहाबाद में किया गया, लेकिन वह अब लखनऊ में है. सेरवेन 9 मई की सुबह स्कूल गया था. करीब सात बजे स्कूल में असेंबली प्रार्थना होनी थी. इसी दौरान फादर लेसली कोटिनो ने स्कूल बैग उतारने में देरी होने पर पहले एक स्टूडेंट की छड़ी से पिटाई की. इसके बाद सेरवेन को पीटने लगे. आंख में छड़ी लगते ही सेरवेन की आंख से तेजी से खून बहने लगा.