जाट आरक्षण आंदोलन से UP में कई ट्रेनें ठप

27
SHARE

जाट आंदोलन से यूपी के मथुरा और आगरा बुरी तरह प्रभावित हो गए है। कई ट्रेनें रद्द हैं तो दर्जन भर से अध‍िक ट्रेनों के रूट डायवर्ट क‍िए गए हैं। वहीं, रोडवेज की बसें वाहन रद्द कर द‍िए गए हैं। बता दें, शुक्रवार को आगरा-भरतपुर बॉर्डर पर यूपी रोडवेज की बस में भीड़ ने तोड़फोड़ की गई। इसके कारण आम लोगों और पर्यटकों के सैंकड़ों वाहन अभी भी यहां फंसे हुए हैं।

आगरा और मथुरा के जाट ने भी राजस्थान के जाटों का समर्थन किया है। जाट आरक्षण संघर्ष समिति के सदस्य यशपाल मलिक का कहना है कि अगर जाटों को आरक्षण नहीं मिला तो यूपी में भी आंदोलन होगा। अभी तक हरियाणा को झुलसाने वाली यह आग राजस्‍थान पहुंची है। शुक्रवार को राजस्थान के भरतपुर और धौलपुर में लोगों ने रेलवे ट्रैक पर टेंट लगा दिया था। यह मथुरा की बॉर्डर से सटा हुआ इलाका है। डीग-बहज रेलवे लाइन, कुम्‍हेर, बज, बरोली, पटपरगंज, नरेना, पास्‍ता व अन्‍य गावों के रेलवे ट्रैक पर ग्रामीणों ने कब्जा कर रखा था।

शन‍िवार को भी मथुरा-भरतपुर मार्ग जाटों ने बंद कर रखा है। इस वजह से रोडवेज की कई बसें और वाहन रद्द क‍िए गए। वहीं, कोटा पटना पैसेंजर, इलाहाबाद पैसेंजर, मथुरा-भरतपुर पैसेंजर, मथुरा-अलवर पैसेंजर समेत कई ट्रेन रद्द की गई। रेलवे ने दर्जन भर से अध‍िक ट्रेनों के रूट डायवर्ट क‍िए गए हैं।