गरीबों को रोटी मुहैया कराएं, इसके बाद योग, मोदी जी लखनऊ आते हैं लेकिन मंदसौर नहीं जाते

21
SHARE

मध्य प्रदेश के मंदसौर में किसान आंदोलन के दौरान हुई फायरिंग और किसानों की मौत को लेकर भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) पूरे यूपी में प्रदर्शन कर रहा है। इस प्रदर्शन के दौरान किसान हाइवे पर बैठकर योग कर रहे हैं। साथ ही पीएम मोदी और मध्य प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी कर रहे हैं। बता दें, यह प्रदर्शन अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर इसलिए किया जा रहा है क्योंकि इस दिन पीएम मोदी लखनऊ में योग करने आए थे।

भाकियू के प्रदेश उपाध्यक्ष बलराम लंबरदार यहां किसानों के साथ बड़ागांव से कानपुर हाईवे पर पहुंच गए। यहां किसानों ने टाट बिछाकर सांकेतिक तरीके से योग कर नारेबाजी शुरू की। किसानों का कहना है कि मोदी पहले किसानों का शोषण बंद करें। देश में भूखे सोने वाले गरीबों को रोटी मुहैया कराएं, इसके बाद योग करें।

यहां किसानों ने मिर्जापुर नेशनल हाइवे पर 1 घंटे शव आसान कर मंदसौर की घटना का विरोध जताया। इससे पूरा नेशनल हाइवे घंटों जाम के चपेट में रहा। हाइवे पर वाहनों की लम्बी कतार लग गयी। किसानों ने यहां कहा- ‘हम मोदी की किसान विरोधी नीतियों का विरोध कर रहे हैं। मध्यप्रदेश की घटना की हम निंदा करते हैं। योग दिवस पर मोदी जी लखनऊ आते हैं लेकिन वो मंदसौर नहीं जाते।’