पटना में पंचायत का फरमान, प्रेमी के हाथ-पांव तोड़ मारी गोली, प्रेमिका को काटा

134
SHARE

पटना में गौरीचक गांव में रहने वाले शिक्षक हिमांशु (26) ने गांव की एक युवती सोनी के साथ भागकर प्रेम विवाह कर लिया था। युवती के परिजनों ने कजरैली थाने में हिमांशु के खिलाफ अपहरण की एफआइआर दर्ज कराई। पुलिस ने सोनी को बरामद किया तो कोर्ट में उसने बताया कि वह स्‍वेच्‍छा से हिमांशु के साथ गई थी और दोनों ने शादी कर ली है।

कहा जाता है कि दोनों के वापस गांव आने के बाद सोमवार की रात युवती के परिजनों ने पंचायत बुलाई। पंचायत ने शिक्षक के पूरे परिवार को खत्म करने का फरमान सुनाया। इसके बाद डंडे से पीटकर शिक्षक के हाथ-पांव तोड़ दिए गए। फिर दनादन पांच गोलियां उसके शरीर में उतार दी गई। बाद में उसकी अस्‍पताल में मौत हो गई।

पंचायत में उसे बचाने पहुंची मां जलेस देवी को भी गोली मारी गयी। उसे मायागंज अस्पताल में गंभीर हालत में भर्ती किया गया है। पिता पंचायत में नहीं गए थे, इसलिए उनकी जान बच गई।

पंचायत में हिमांशु को गोली मारने के बाद उसकी पत्‍नी सोनी को भी घरवालों ने पीटा और कुल्‍हाड़ी से मारा। इसके बाद घरवाले उसे लेकर कहीं चले गए। घटना के बाद से उसे नहीं देखा गया है, जिससे अनहोनी की आशंका व्‍यक्‍त की जा रही है।

घटना की जानकारी मिलने पर एसएसपी मनोज कुमार मौके पर पहुंचे। एसएसपी ने आज बताया कि घटना के बाद आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन किया है। पुलिस ने दो आरोपितों अशोक यादव व प्रकाश यादव को गिरफ्तार कर लिया है।

source-DJ