7 दिन में किसानों के नुकसान की भरपाई नहीं हुई तो डीएम के खि‍लाफ कार्रवाई, लोग कानून को अपने हाथ में न लें

16
SHARE

शुक्रवार को शक्ति भवन में यूपी के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की, श्रीकांत शर्मा ने कहा किसानों के नुकसान की जानकारी ली जाएगी। घटना कोई भी हो, अधि‍कारी मौके पर जाएं। एक सप्ताह के अंदर जो नुकसान हुआ है, उसका मुआवजा किसान के अकाउंट में पहुंचे। अगर ऐसा नहीं हुआ तो डीएम के खि‍लाफ कार्रवाई की जाएगी।

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा मिशन ‘पावर फॉर ऑल’ पूरा करने के ल‌िए 14 अप्रैल को केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के साथ करार क‌िया जाएगा पीएम मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ ने जो लक्ष्य तय किया है उस लक्ष्य को समय से पहले पूरा करेंगे। हमारी कोशि‍श है कि जिला मुख्यालय को 24 घंटे बिजली ‌मिले और हर घर और खेत को सस्ती बिजली मिले। घटना कोई भी हो अधिकारी वहां जाएं। सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के अनुसार कार्रवाई हो। स्कूल के पास शराब की दुकानों की शिकायत करें। तोड़फोड़ करना और आग लगाना बिल्कुल गलत है। लोग कानून को अपने हाथ में न लें। शिकायत ठंडे बस्ते में नहीं जाएगी, कार्रवाई होगी।”

शर्मा ने आगे कहा नवरात्रि के दौरान बिजली देने में सफल रहे। धार्मिक स्थानों पर बिजली की व्यवस्था हो। एग्जामिनेशन रूम में बिजली देने के आदेश दिए गए हैं। एग्जाम देने वाले छात्रों को भी बिजली दी जाए। 20 घंटे बिजली बुंदेलखंड को मिले। रोस्टर के अनुसार बिजली दी जाए। आबादी क्षेत्र, शैक्षणिक संस्थान, धार्मिक स्थलों के नजदीक शराब के ठेके सुप्रीम कोर्ट के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन हैं।