फेल होने पर 15 वर्षीय छात्रा ने सुसाइड किया, दो शिक्षकों पर केस

30
SHARE

नोएडा के सेक्टर 24 के थाने में मयूर विहार के एल्कोन पब्लिक स्कूल की छात्रा इकिशा राघव शाह की सुसाइड के मामले में स्कूल के 2 टीचरों पर आत्महत्या के लिए उकसाने और धमकाने का केस दर्ज किया है.

इकिशा ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्‍महत्‍या कर ली थी. आरोप है कि इन दोनों टीचरों ने जानबूझकर अपने अपने सब्जेक्ट में इकिशा राघव शाह को फेल कर दिया, जिससे छात्रा डिप्रेशन में थी. इकिशा मशहूर कथक डांसर बिरजू महाराज के शिष्य राघव शाह की बेटी थी. वह खुद में कथक डांस में काफी नाम कमा चुकी थी

दिल्ली के मयूर विहार फेस वन के निजी स्कूल में पढ़ने वाली नौवीं की छात्रा ने सुसाइड कर लिया था. पुलिस के अनुसार छात्रा ने परीक्षा में फेल होने की वजह से यह कदम उठाया. घटना के बारे में पता चलते ही छात्रा के पिता ने आनन-फानन में उसे अस्पताल में भर्ती कराया जहां बाद में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पीड़ित परिजनों ने स्कूल प्रशासन पर छात्रा को जानबूझकर फेल करने का आरोप लगाया था. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया था और मामले की जांच शुरू कर दी थी.

छात्रा की आत्महत्या के बाद पीड़ित अभिभावकों ने स्कूल के अध्यापकों पर जानबूझकर उनकी बेटी को फेल करने का आरोप लगाया था. परिजनों का कहना है कि उनकी बेटी ने कुछ दिन पहले ही स्कूल के दो अध्यापकों द्वारा उसे तंग करने के बारे में बताया था. उसने बताया था कि उसे दोनों अध्यापक जानबूझकर फेल करने की धमकी दे रहे हैं. पीड़ित परिवार ने दोनों अध्यापकों और स्कूल के प्रिंसिप्ल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

अस्पताल के डाक्टर की मानें तो पंद्रह साल की बच्ची को उसके भाई और पिता बेहोशी की हालत में लाया गया था, जांच करने पर पता चला की उसकी मौत पहले ही हो चुकी है.