25 साल पूरे होने पर शाहरुख खान ने कहा, मुझे झेलने के लिए धन्यवाद

12
SHARE

साल 1992 में ‘दीवाना’ फिल्म से अपने करियर की शुरुआत करने वाले सुपरस्टार अभिनेता शाहरुख खान के हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में 25 साल पूरे हो गए हैं. शाहरुख के प्रशंसक उन्हें बॉलीवुड का ‘बादशाह’ कहकर पुकारते हैं. शाहरुख ने अपने करियर की शुरुआत ‘फौजी’ और ‘सर्कस’ जैसे कई टीवी धारावाहिकों के साथ की थी. उन्हें बॉलीवुड में पहला ब्रेक 1992 में ‘दीवाना’ फिल्म से मिला. उन्होंने इसके बाद ‘डर, ‘बाजीगर’ और ‘अंजाम’ जैसी फिल्मों में खलनायक की भूमिका भी निभाई.

इसके बाद उन्होंने ‘दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे’, ‘दिल तो पागल है’, ‘कुछ कुछ होता है’, ‘मोहब्बतें’ और ‘कभी खुशी कभी गम’ जैसी सफल फिल्मों से अपनी एक रोमांटिक अभिनेता की छवि बनाई और बॉलीवुड में अपना प्रभाव कायम किया. संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘देवदास’ में एक शराबी, ‘स्वदेश’ में नासा का एक वैज्ञानिक, ‘चक दे! इंडिया’ में एक हॉकी कोच और ‘माई नेम इज खान’ में निभाए किरदारों के लिए उन्हें खूब प्रशंसा मिली.

शाहरुख ने शनिवार की रात ट्विटर पर लिखा, “आज जल्दी सोने चला गया. यह हफ्ता काफी व्यस्त रहा. सुबह जल्दी उठा और फिर मुझे एहसास हुआ कि आज मैं बड़े पर्दे पर 25 साल पुराना हो गया हूं. इस मौके को कल आप सबके साथ मनाएंगे. मुझे झेलने के लिए धन्यवाद”

मनोरंजन जगत में उनके योगदान को देखते हुए भारत सरकार ने उन्हें ‘पद्मश्री’, फ्रांस की सरकार ने ‘ऑर्डरे डेस आर्ट्स एट लेटरेस’ और ‘लीजन डी’ हॉनेयोर’ से सम्मानित किया है.