सुभासपा ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, भाजपा को दिया नया अल्टिमेटम

110
SHARE

काफी दिनों के इंतजार के बाद उत्तर प्रदेश में भाजपा की सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने भी लोकसभा चुनाव के लिए बिगुल फूंक दिया है। पार्टी की तरफ से अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी गई है, इस लिस्ट में सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर के साथ पार्टी के बाकी तीन विधायकों और पदाधिकारियों समेत 30 नेताओं के नाम हैं।

इस लिस्ट के साथ सुभासपा की तरफ से कहा गया है कि पार्टी के इन स्टार प्रचारकों को उत्तर प्रदेश और बिहार में सभी लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार करना है। यानी पार्टी यूपी के साथ-साथ बिहार में भी पूरी तैयारी के साथ उतरने वाली है।

यूपी में अभी तक भाजपा की तरफ से यह ऐलान नहीं किया गया है कि सुभासपा को कितनी सीटें चुनाव लड़ने के लिए दी जा रही हैं, लेकिन इस पत्र से साफ है कि सुभासपा ने दूसरे विकल्प के लिए भी तैयारी की हुई है। ओम प्रकाश राजभर पहले से ही कहते रहे हैं कि उनकी पार्टी राज्य की सभी सीटों पर तैयारी कर चुकी है। स्टार प्रचारकों की पूरी लिस्ट सबसे नीचे देखें।

इस बीच ओम प्रकाश राजभर ने भाजपा को फिर से एक अल्टीमेटम दिया है जिसमें उन्होंने कहा है कि वह मंगलवार 26 मार्च तक भाजपा की तरफ से समझौते में दी जाने वाली सीटों के ऐलान का इंतजार करेंगे वरना 27 मार्च को वह अपना फैसला कर लेंगे।

राजभर ने कहा है कि सीटें तय होने में देरी से उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं में रोष है, देरी होने पर चुनाव की तैयारी पर भी असर पड़ेगा। उन्होंने ये भी जानकारी दी है कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने उन्हें सोमवार को दिल्ली में बातचीत के लिए बुलाया है। इस मुलाकात में सीटों का बंटवारा हो जाने की संभावनाएं हैं।

बताते चलें कि ओम प्रकाश राजभर पूर्वांचल की पांच सीटों की मांग कर रहे हैं, इन सीटों में सुरक्षित सीट लालगंज और मछलीशहर में से कोई एक व सामान्य सीट घोसी, अंबेडकरनगर, जौनपुर और चंदौली हैं। हालांकि खबरें हैं कि भाजपा उन्हें दो सीटें दे सकती है और पिछले दिनों लखनऊ में भाजपा के पदाधिकारियों ने ऐसा आश्वासन भी दिया था। भाजपा ने अपने पुराने सहयोगी अपना दल को भी दो सीटें ही दी हैं।