चारबाग होटल में भीषण आग लगने से बच्ची समेत पांच लोग जले

89
SHARE

मंगलवार सुबह लखनऊ के चारबाग के एसएसजे इंटरनेशनल होटल में आग लग गई। भीषण आग ने होटल में आग ने पूरी तह चपेट में ले लिया। आग की लपटे तेज होने के कारण दोनों होटल भी पूरी तरह से जल गए हैं।

दमकल और पुलिस को मौके से एक बच्ची का जली हुई लाश मिली हैं। एसएसपी दीपक कुमार का कहना हैं कि होटल में फंसे अभी तक एक बच्ची समेत 5 लोगों को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया हैं। पुलिस होटल में छानबीन कर रही हैं। राहत बचाव कार्य जारी हैं।

एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि पुलिस को सुबह सवा 6 बजे होटल में आग लगने की सूचना मिली। जिसके तुरंत बाद राहत कार्य शुरू कर दिया गया है। दोनों होटल में तकरीबन 40 से 45 लोग थे। इनमे से 5 लोग जली हुई अवस्था में मिले हैं। जिनमे से एक बच्ची की मौत हो चुकी है। बाकी लोगों को गंभीर अवस्था में हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है।

लोगों ने बताया कि सुबह तकरीबन 5.30 पर एसएसजे होटल में आग लगी जिससे चीख-पुकार मच गयी। उस समय होटल में पर्यटक सोये हुए थे। आनन-फानन में सभी जिस अवस्था में थे उसी अवस्था में बाहर निकल कर भागे। लेकिन तब तक आग विकराल हो चुकी थी और उसने होटल को पूरी तरह जला दिया।

एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि होटल में आग लगने के कारणों का पता अभी नहीं चल पाया है। पर्यटकों ने बताया है कि जो स्टाफ था उनमे से किसी ने भी आग बुझाने की कोशिश भी नहीं की।

बताया जा रहा है कि एक मौत एसएसजे इंटरनेश्नल होटल में हुई है जबकि एक मौत विराट इंटरनेशनल होटल में हुई है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जब पुलिस होटल के अन्दर पहुंची तो दोनों व्यक्ति झुलसी हुई अवस्था में कमरे में मिले हैं। हालांकि अभी पुलिस ने सिर्फ एक की मौत की पुष्टि की है।

होटल पर्यटकों के मुताबिक पुलिस को सूचना देने पर दमकल की गाड़ियां 7.30 बजे पहुंची। जिसकी वजह से आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।