बरेली में 10वीं के छात्र-छात्रा ने स्कूल में ही मोमबत्ती के लिए सात फेरे

25
SHARE

बरेली में उम्र पढ़ने की है मगर 10वीं के छात्र और छात्रा ने नादान उम्र के प्यार में स्कूल परिसर में ही शादी रचा ली। मोमबत्ती जलाकर सात फेरे ले लिए। छात्र ने छात्रा की मांग भरी, मंगलसूत्र पहना दिया। यह सब स्कूल के कुछ छात्रों के सामने ही हुआ था मगर बाद में चर्चा पूरे स्कूल में फैल गई।

अब स्कूल ने इस मामले में दोनों के अभिभावकों को नोटिस जारी किया है। नोटिस में स्कूल ने अभिभावकों से पूछा है कि दोनों के बीच प्रेम संबंधों का पता उन्हें क्यों नहीं चला? हालांकि स्कूल वाले भी उतने ही जिम्मेदार हैं, क्योंकि दोनों कैंपस में ही ज्यादा वक्त गुजारते थे।

स्टेडियम रोड स्थित स्कूल में 10वीं में पढ़ने वाले छात्र, छात्रा के बीच प्रेम संबंध हो गए। दोनों शादी की बात करने लगे। शनिवार को वह कक्षाएं खुलने से पहले स्कूल पहुंच गए। परिसर में ही शादी करने की तैयारी कर ली। अग्नि के सात फेरे लगाने के लिए मोमबत्ती जलाई और एक दोस्त को साक्षी बनाकर फेरे ले लिए।

लड़की की मांग भर दी, मंगलसूत्र भी पहनाया। तालियां बजीं तो कुछ अन्य छात्रों की निगाह उस तरफ गई। जाकर देखा तो माजरा समझ में आया। कुछ ही देर में यह चर्चा पूरे स्कूल में फैल गई। दूसरी ओर छात्र और छात्रा शादी करने की बात पर हामी भरते नजर आए। शिक्षकों और फिर प्रधानाचार्य तक बात पहुंची तो वे चौंक गए। छात्र और छात्रा के बारे में पूरी जानकारी लेने के बाद उनके अभिभावकों को बुलाया गया।