पूरा उत्तर भारत कोहरे की चपेट में, ट्रैन हुई लेट- उड़ान पर भी पड़ा असर

62
SHARE

उत्तर भारत के अधिकतर भागों में बुधवार को कोहरे के साथ ठंड ने जबरदस्त दस्तक दी। पूरे उत्तर भारत के कोहरे व ठंड की चपेट में आने से आम जनजीवन प्रभावित होने की खबर आ रही है। कोहरे से जहां सड़कों पर वाहनों की रफ्तार थमी है, वहीं दिल्ली व लखनऊ में हवाई उड़ानें भी प्रभावित हुई हैं। इतना ही नहीं, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के ज्यादातर इलाकों में कोहरा छाने से रेल सेवाएं भी प्रभावित हैं। वहीं, उत्तर प्रदेश में कोहरे से हुए सड़क हादसों में 14 लोगों के मरने की सूचना है।

दिल्ली-एनसीआर के अलावा यूपी में लखनऊ और कानपुर में भी घना कोहरा नजर आया। इसके अलावा, राजस्थान के घौलपुर में भी यही हाल है।

मौसम विभाग की ओर से मंगलवार को जारी वॉर्निंग में बताया गया था कि दिल्ली, चंडीगढ़, हरियाणा, पंजाब, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में बेहद कम से औसत कोहरा रहेगा।

वहीं, दिसंबर महीना शुरू होने से ठीक एक दिन पहले दिल्ली को सर्दी ने जकड़ लिया है। ठंड के साथ-साथ कोहरे का डबल अटैक हुआ है। दिल्ली एनसीआर के इलाकों में बुधवार तड़के से जबरदस्त कोहरा छाया हुआ है। दिल्ली में न्यनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस के आसपास है।

दिल्ली के अलावा गाजियाबाद, फरीदाबाद, गुड़गांव, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में लोग जब सुबह-सुबह उठे तो उन्हें हर ओर कोहरा दिखा। इस जाड़े के मौसम में कोहरे ने पहली बार दस्तक दी है। इसके अलावा, अपेक्षाकृत ज्यादा ठंड भी महसूस हुई।

 

बुधवार को कुछ जगहों पर कोहरा बेहद घना था। विजिबिलिटी बेहद थी। इसकी वजह से सड़कों पर लोगों को गाड़ियां चलाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। वहीं, ट्रेनों और फ्लाइट्स के ऑपरेशन पर भी असर पड़ा है। आने वाले एक दो दिन ऐसी ही स्थिति बने रहने की संभावना है।