योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री नन्द गोपाल नंदी पर गैर जमानती वारंट जारी

82
SHARE

सीएम योगी आदित्यनाथ के कैबिनेट मंत्री पर गिरफ्तारी की तलवार लटकी है। इलाहाबाद में उनके खिलाफ कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी कर दिया है। ऐसे में उन्हें हर हाल में सरेंडर करना ही होगी, ऐसा कहा जा रहा है। यह वारंट उनके खिलाफ कोर्ट में हाजिर न होने के चलते जारी हुआ है।
दरअसल यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी के खिलाफ चेक बाउंस का मुकदमा चल रहा है। अमर वैश्य ने कोर्ट में नंदी के खिलाफ चेक बाउंस होने का आपराधिक मुमदमा दायर कर रखा है। नंदी ने जो चेक जारी किया था उस एकाउंट में पर्याप्त रकम न होने के चलते चेक बाउंस हो गया था। इस मामले में कोर्ट ने छह अप्रैल को मंत्री नंदी को कोर्ट में हाजिर होने के लिये गैर जमानती वारंट जारी किया है। स्पेशल जज (एनआई) एक्ट ने यह वारट जारी किया है।

नंद गोपाल नंदी बसपा सरकार में भी मंत्री रह चुके हैं। इसके बाद वह कांग्रेस में चले गए थे। यूपी चुनाव के ठीक पहले उन्होंने बीजेपी का दामन थामा। बीजेपी के टिकट पर वह इलाहाबाद दक्षिणी सीट से चुनाव लड़े और जीते। योगी आदित्यनाथ सरकार में उन्हें स्टाम्प तथा न्यायालय शुल्क, पंजीयन और नागरिक उड्डयन विभाग का कैबिनेट मंत्री बनाया गया है