नोएडा प्राधिकरण के सहायक परियोजना अभियंता के ठिकानों पर इनकम टैक्स की रेड

24
SHARE

गुरुवार को आयकर विभाग की टीम ने नोएडा प्राधिकरण के सहायक परियोजना अभियंता ब्रजपाल चौधरी के कई ठिकानों पर एक साथ रेड मारी है। यह रेड आय से अधिक संपत्ति के मामले में की गई। आरोप है कि ब्रजपाल चौधरी ने नोएडा प्राधिकरण में रहते हुए करोड़ों रुपए की संपत्ति, फैक्ट्री व होटल अपने नाम किए हैं। फिलहाल आयकर विभाग की टीम द्वारा इनसे पूछताछ की जा रही है। साथ ही इनके परिवार व रिश्तेदारों से भी पूछताछ की जा रही है।

आयकर विभाग की कई टीमें सुबह सात बजे ब्रजपाल के ठिकानों पर पहुंची। यहां सेक्टर-27 स्थित एक कोठी के अलावा सेक्टर-50 व 51 में करीब 540 मीटर की एक कोठी भी है। वहीं, सेक्टर-63 में मोती महल व कुछ और फैक्ट्री भी ब्रजपाल के नाम पर हैं। वहीं, कई फर्मों में भी इनके शेयर हैं। इन सभी ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की है। करीब दो दर्जन से ज्यादा विभागीय अधिकारी दस्तावेज खंगालने में लगे हुए हैं। आधकारिक सूत्रों की माने तो सुबह सात बजे विभाग की टीम ने सेक्टर-27 में इनके यह छापेमारी की है।

ब्रजपाल चौधरी नोएडा प्राधिकरण की कर्मचारी एसोसिएशन (नोएडा एंप्लाई एसोसिएशन) के दो बार अध्यक्ष भी रह चुके हैं। साथ ही पूर्व शासनकाल में यह सत्ता का करीबी भी माना जाता था। फिलहाल आयकर विभाग द्वारा दस्तावेजों को खंगालने का काम किया जा रहा है।

ब्रजपाल से पहले चीफ इंजीनियर यादव सिंह भी आयकर विभाग के निशान बन चुका है। यादव सिंह की अकूत संपत्ति के बारे में जानकारी मिलने के बाद ही आयकर विभाग ने उसका पर्दाफाश किया था। इसी तरह कई अन्य अधिकारियों के यहा भी विभाग छापेमारी कर करोड़ों रुपए की संपत्ति उजागर कर चुका है।

source-Dainik Bhaskar