भीम आर्मी से कोई संबंध नहीं: मायावती

25
SHARE

बसपा सुप्रीमो मायावती का कहना है, भीम आर्मी का मेरे भाई या बसपा के किसी भी सीनियर नेता से कोई लेना देना नहीं। हमारे ख‌िलाफ गलत र‌िपोर्ट तैयार की गई है। मायावती ने कहा क‌ि भीम आर्मी बीजेपी का प्रोडक्ट है। मायावती ने सहारनपुर में हुई हिंसा के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया। बता दें क‌ि सहारनपुर हिंसा के बाद कई जगह खबरें आ रही थीं क‌ि मायावती के भाई आनंद भीम आर्मी के संपर्क में है। वहीं अब इस मुद्दे पर केंद्रीय गृहमंत्रालय भी हरकत में आ गया है, मंत्रालय की ओर से राज्य सरकार से इस संबंध में रिपोर्ट मांगी गई है।

बता दें कि पांच मई को सहारनपुर के शिमलाना में आयोजित महाराणा प्रताप जयंती के दौरान दलितों ने शोभायात्रा पर आपत्त‌ि जताई थी और पुलिस को बुला लिया था। विवाद बढ़ते-बढ़ते पथराव की स्थ‌ित‌ि आ गई थी जिसमें एक ठाकुर युवक की मौत हो गई थी। इसके बाद शिमलाना गांव के लोगों ने शब्बीरपुर गांव में दलितों के घर जला दिए थे। इस घटना में कई लोग घायल हुए थे।

इस घटना से आक्रोशित दलित युवाओं के संगठन भीम आर्मी ने प्रदर्शन करने की कोशिश की थी। पुलिस ने रोका तो पुलिस से झड़प के साथ हिंसा हुई थी।

खबरों के मुताबिक सहारनपुर में हुई इस हिंसा पर यूपी पुलिस ने जो रिपोर्ट तैयार की है उसके मुताबिक भीम आर्मी को बसपा का सपोर्ट है। बताया जा रहा है कि मायावती के छोटे भाई आनंद भीम आर्मी के संस्‍थापक चंद्रशेखर आजाद के संपर्क में थे। मायावती ने इसी रिपोर्ट पर सफाई देते हुए कहा क‌ि उनका भीम आर्मी से कोई लेना देना नहीं है।