नोटबंदी पर पीएम मोदी को फिर मिला नीतीश का साथ, बिहार के सीएम बोले- ‘बाघ की सवारी’ कर रहे पीएम

10
SHARE

नोटबंदी पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक बार फिर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का साथ मिला है। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक नीतीश कुमार ने कहा है कि पीएम मोदी ‘बाघ की सवारी’ कर रहे हैं और यह सवारी अन्य दलों के साथ उनके गठबंधन के सहयोगियों को भी नुकसान पहुंचा सकती है। नोटबंदी को मिले जनसमर्थन का उल्लेख करते हुए नीतीश ने कहा कि इस पहल के साथ जनता साथ खड़ी है जिसका सम्मान होना चाहिए।

देश में 500 और 1000 रुपए के नोट बंद किए जाने की घोषणा के बाद पीएम मोदी विपक्ष के निशाने पर हैं। जबकि नीतीश कुमार ने पीएम मोदी के नोटबंदी के फैसले का स्वागत किया। नीतीश का ताजा बयान मोदी सरकार को राहत देने वाली है। इससे पहले नीतीश ने कहा था कि वह पूरी तरह विमुद्रीकरण के साथ हैं।

गौरतलब है कि आठ नवंबर की रात को प्रधानमंत्री ने 500 और 1000 रुपए के नोट बंद किए जाने का फैसला सुनाया था। प्रधानमंत्री का कहना था कि इससे काले धन और जाली नोट की समस्या से देश की अर्थव्यवस्था को छुटकारा मिलेगा। विपक्ष ने भी कालेधन पर लगाम लगाने की इस कोशिश का मोटे तौर पर समर्थन किया था।

नोट बदलवाने और पैसे निकालने के लिए बैंक और एटीएम के बाहर जैसे ही लोगों की लाइनें लगनी शुरू हुई विपक्ष ने इसे मुद्दा लिया। विपक्ष का आरोप है कि सरकार ने बिना किसी तैयारी के यह फैसला कर लिया और गरीबों के हित का ध्यान नहीं रखा गया। गौरतलब है कि पिछले सप्ताह भी नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री मोदी की प्रशंसा की थी। नीतीश ने कहा था कि वह पूरी तरह से विमुद्रीकरण का सपोर्ट करते हैं।