आज बिहार के मुख्यमंत्री के साथ प्रधानमंत्री मोदी की मुलाकात, राष्ट्रपति चुनाव पर चर्चा की उम्मीद

37
SHARE

कल बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोनिया गांधी की बैठक में नहीं गए, लेकिन आज वो पीएम मोदी के साथ लंच पर मिल रहे हैं. नीतीश कुमार के इस फैसले के बाद अटकलों का बाजार गर्म है लेकिन नीतीश कुमार की राय कुछ और है.

आज नीतीश कुमार पीएम मोदी के उस लंच में शामिल होने वाले हैं जो मॉरीशस के पीएम प्रविंद जगन्नाथ के सम्मान में दिया जा रहा है. लेकिन इससे पहले कल उन्होंने सोनिया गांधी के लंच के निमंत्रण को ठुकरा दिया था. कल सोनिया गांधी की तरफ से बुलाई गई बैठक में विपक्ष के 17 बड़े नेता पहुंचे थे, लेकिन नीतीश कुमार इस बैठक से दूर रहे.

ये सच है कि सोनिया गांधी के लंच में जेडीयू की तरफ से शरद यादव और के सी त्यागी शामिल हुए थे, लेकिन नीतीश के न आने से अटकलों का बाजार गर्म है. सवाल उठ रहे हैं कि क्या लालू यादव से तनातनी के बीच नीतीश कुमार और बीजेपी के बीच कुछ खिचड़ी पक रही है ?

नीतीश कुमार और बीजेपी की बढ़ती नजदीकियों को राष्ट्रपति चुनाव से भी जोड़कर देखा जा रहा है. एक तरफ सोनिया गांधी राष्ट्रपति चुनाव के लिए पूरे विपक्ष को लामबंद करने में जुटी हैं, दूसरी तरफ बीजेपी विपक्ष की दरार का फायदा उठाकर अपनी ताकत बढ़ाने में जुटी है.