यूपी में 9 आतंकियों की घुसपैठ की खबर, 3 महिला भी, अलर्ट जारी

34
SHARE

इंटेलीजेंस ब्यूरो ने ईद और कांवड़ यात्रा से पहले आतंकी घुसपैठ को लेकर अलर्ट जारी किया है, 9 आतंकियों का समूह यूपी, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा में कहीं भी गड़बड़ी की बड़ी साजिश को अंजाम दे सकता है। आतंकियों में तीन महिलाएं भी शामिल होने की जानकारी आईबी ने सुरक्षा एजेंसियों को दी है।

त्यौहारी सीजन में आतंकी घुसपैठ को देखते हुए ट्रेनें, रेलवे स्टेशन, शॉपिंग मॉल, भीड़ भरे बाजार और बस स्टेंडों पर कड़ी चौकसी और संदिग्धों की निगरानी की हिदायत पुलिस, जीआरपी और आरपीएफ को दी गई है। खुफिया सूत्रों के मुताबिक, खास मैसेज हाथ लगने से आतंकी घुसपैठ की पुष्टि हुई है। इसे देखते हुए सुरक्षा एजेंसियों को सचेत किया गया है कि तीन महिला और छह पुरुष आतंकी कहीं भी बड़ा खतरा बन सकते हैं।

लावारिस वाहनों का इस्तेमाल कर बम विस्फोट जैसी घटनाएं की जा सकती हैं। सतर्कता के क्रम में पुलिस को सभी पार्किंग स्थलों में 72 घंटे से अधिक समय से खड़े वाहनों की पूरी सतर्कता के साथ चेकिंग करने कहा गया है। रामपुर में राज्यरानी एक्सप्रेस और कानपुर में हुए ट्रेन हादसा पहले ही यूपी में आतंकी गतिविधियों की ओर इशारा कर रहे हैं। अब ईद व कांवड़ यात्रा से पहले आतंकी घुसपैठ की सूचना ने राज्य की सुरक्षा एजेंसियों को टेंशन में ला दिया है।

बरेली के आईजी एसके भगत ने कहा, घुसपैठ के अलर्ट को देखते हुए रेंज के चारों जिले बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, बदायूं में पुलिस को सतर्क कर दिया गया है। सार्वजनिक और भीड़ भरे स्थानों पर विशेष चौकसी के निर्देश जिला पुलिस प्रमुखों को दिए गए हैं।