मंत्रियों को आज बांटे जा सकते हैं विभाग, गायत्री के फिर से खनन मंत्री बनने की संभावना

9
SHARE

अखिलेश मंत्रिमंडल में स्थान पाने वाले चार नये मंत्रियों को प्रोन्नत होने वाले छह मंत्रियों को दूसरे दिन भी विभाग का इंतजार बना रहा, मगर मुख्यमंत्री ने विभागों का बंटवारा नहीं किया। सूत्रों का कहना है कि आज विभागों का बंटवारा हो सकता है। इस बात को लेकर भी कयास लगते रहे कि 15 दिनों के अंदर मंत्रिमंडल में वापसी करने वाले गायत्री प्रजापति को क्या फिर भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग मिल जाएगा?
मुख्यमंत्री ने सोमवार को अपनी सरकार के आठवें विस्तार में जिया उद्दीन रिजवी, गायत्री प्रजापति, शिवाकांत ओझा, मनोज पाण्डेय को मंत्री नियुक्त कराया और छह राज्यमंत्रियों को प्रोन्नत कर कैबिनेट का दर्जा दिया था।

मगर अभी विभागों का बंटवारा नहीं किया है, जबकि नये मंत्री आज विभाग मिल जाने की आस लगाये थे। सूत्रों का कहना है कि मंत्रिमंडल के विस्तार के बाद विक्रमादित्य मार्ग स्थित पर नये मंत्रियों, समर्थकों से मिलकर दिल्ली चले गए। सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री दो दिनों से पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों में व्यस्त रहे, जिसके चलते विभागों के बंटवारे का कार्य पूरा नहीं हो सका है।

अलबत्ता दूसरी ओर यह चर्चा जरूर रही कि सपा मुखिया के बेहद करीबी गायत्री प्रजापति को फिर भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग आवंटित करने की लांबिंग हो रही है, मुख्यमंत्री इससे सहमत नहीं है। दूसरी ओर प्रोन्नत और नये मंत्रियों में से कुछ ने सोमवार को भेजी गयी गाड़ी खराब होने की शिकायत कर नई गाड़ी की मांग की है। नये मंत्रियों में से दो के पास बंगले पहले से हैं ऐसे में सिर्फ मंत्रियों के नये सिरे बंगले तलाशने का कार्य भी राज्य संपत्ति विभाग में शुरू कर दी है।

 

LEAVE A REPLY