शिवपाल सिंह यादव की नई पार्टी का झंडा देखा आपने?

शिवपाल की पार्टी के झंडे में मुलायम को जगह मिली है

243
SHARE

समाजवादी पार्टी से अलग समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाने वाले शिवपाल सिंह यादव के पैतृक गांव सैफई हुए रविवार के कार्यक्रम में भारी भीड़ जुटी थी। शिवपाल सिंह यादव के समर्थकों ने उनका इतनी गर्मजोशी से स्वागत किया कि इसका ताप समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव तक भी जरूर पहुंच रहा होगा।

बहरहाल इस रैली में तमाम बातों के अलावा सबसे अहम रहा शिवपाल सिंह यादव की नई पार्टी का नया झंडा। शिवपाल ने अखिलेश यादव से अनबन के बाद अपनी गाड़ी पर से समाजवादी पार्टी का झंडा हटा दिया था और अब उनकी गाड़ी पर लग गया है अपनी पार्टी का झंडा।

शिवपाल सिंह यादव के समाजवादी सेक्युलर मोर्चे के झंडे में तीन रंग हैं। उपर सफेद बीच में पीला और सबसे नीचे हरा। झंडे के एक तरफ शिवपाल की तस्वीर लगी हुई है और दूसरी तरफ उनके बड़े भाई मुलायम सिंह यादव की तस्वीर। झंडे पर लाल रंग से लिखा हुआ है समाजवादी सेक्युलर मोर्चा।

शिवपाल के इस झंडे ने सबका ध्यान खींचा। इस कार्यक्रम में शिवपाल सिंह यादव ने कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाया और बहुत सारे लोगों लोगों के नाम लेकर उन्हें पुकारा और अचंभित किया। उन्होंने कहा कि समान विचारधारा वाले लोगों को इकट्ठा करके बड़ी ताकत बनना है और प्रदेश की सत्ता पर आसीन होना है। यह सम्मान की लड़ाई है और इसमें सबको सहयोग देना है।

यह भी पढ़ें- आम आदमी पार्टी के चार नए वीडियो सामने आए, बीजेपी के खिलाफ उसी के अंदाज में शुरू किया प्रचार

बताते चलें कि शिवपाल ने मैनपुरी लोकसभा सीट से मुलायम सिंह यादव के लड़ने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा है कि मुलायम अगर उनकी पार्टी से नहीं लड़ेंगे तो भी उनका मोर्चा मुलायम का समर्थन करेगा, लेकिन समाजवादी पार्टी से किसी तरह की सुलह अब नहीं होगी। उन्होंने साफ कर दिया है कि अगर समाजवादी पार्टी या परिवार की तरफ से सुलह का कोई प्रस्ताव आता भी है तो उसे स्वीकार नहीं किया जाएगा। अब नए रास्ते पर निकल पड़े हैं और पीछे नहीं हट सकते।