अमेरिका द्वारा ISIS पर किये गए हमले में कोई भारतीयों के मारे जाने की खबर

7
SHARE

अफगानिस्तान में गुरुवार को अमेरिका द्वारा किए गए गैर परमाणु बम हमले में 21 भारतीयों के मारे जाने की आशंका जताई जा रही है। हालांकि, इस हमले में अभी एक ही भारतीय के मारे जाने की पुष्टि हुई है। मारा गया शख्स का नाम मुर्शीद है और वो केरल का रहने वाला था। इससे पहले भी अफगानिस्तान में हुए ड्रोन हमले में एक भारतीय मारा गया था।  दरअसल, कुछ महीनों पहले केरल से 21 लोग लापता हो गए थे। बाद में पता चला कि सभी अफगानिस्तान भाग गए और वहां आतंकी संगठन आईएसआईएस में शामिल हो गए हैं। जिसमें मुर्शीद भी शामिल था।

आतंकी संगठन आईएस के खात्मे के लिए अमेरिका ने गुरुवार शाम 7.32 बजे अफगानिस्तान में इसके अड्डों पर सबसे बड़ा गैर परमाणु बम गिराया। दुनिया में पहली बार 9797 किलो के इस बम का इस्तेमाल किया गया। इससे एक मील यानी 1.6 किमी के इलाके में आईएस-अफगानिस्तान आतंकियों की गुफाएं, बंकर व इमारत तबाह हो गए।

अफगानिस्तान में अमेरिका के बम हमले से अब तक 36 इस्लामिक स्टेट के आतंकी मारे जाने की खबर है। जीपीएस निर्देशित बम अफगानिस्तान में पहले से ही रखा गया था। एयरफोर्स स्पेशल ऑपरेशंस कमान द्वारा संचालित एमसी-130 विमान ने इसे गिराया