अखिलेश जी, वे खाट सभा करने निकले थे, लोग खाट उठा ले गए-मिर्जापुर में नरेंद्र मोदी

37
SHARE
यूपी के मिर्जापुर में नरेंद्र मोदी ने रैली में कहा अखबार, टीवी देख लीजिए, हर कोई कह रहा है, यूपी का ये चुनाव एक उत्सव है। ये सपा, बसपा, कांग्रेस से मुक्ति का उत्सव है। बता दें, यूपी के 7वें फेज के लिए 7 जिलों की 40 सीटों पर 8 मार्च को वोट डाले जाने हैं। इनमें गाजीपुर, वाराणसी, चंदौली, मिर्जापुर, भदोही, सोनभद्र, जौनपुर जैसे जिले शामिल हैं|
मोदी ने कहा
– “आपने तो कमाल ही कर दिया है आज। यूपी में जहां भी जाता हूं, एक से बढ़कर एक रैलियां हो रही हैं। सारे रिकॉर्ड्स तोड़ दिए। मतदान में भी आप रिकॉर्ड्स तोड़कर रहोगे।”
– “सवाल ये नहीं कि सरकार किसकी बनेगी। अखबार, टीवी देख लीजिए, हर कोई कह रहा है, यूपी का ये चुनाव एक उत्सव है। ये सपा, बसपा, कांग्रेस से मुक्ति का उत्सव है।”
– “यूपी देश का इतना बड़ा राज्य है। अगर देश होता तो आबादी के लिहाज से दुनिया का पांचवां देश कहा जाता।”
– “अगर यहां से बीमारी, बेरोजगारी, गरीबी मिट जाए तो हिंदुस्तान अपने आप आगे बढ़ जाएगा। यूपी बहुत ताकत रखता है।”
– “ये चुनाव कौन विधायक बने न बने, सरकार किसकी बने, ये मुद्दा नहीं रहा। अब तो ये मुद्दा है कि यूपी के नौजवानों का भविष्य कौन सुनिश्चित करेगा। यूपी की बहन-बेटियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी कौन लेगा।”
– “वादे बहुत हुए, अपने-परायों की बातें हुईं लेकिन अब सबका साथ-सबका विकास की बात हो रही है|”
– मोदी ने कहा, “पहले कई सरकारें रहीं। 13 साल पहले मुलायम सिंह जी ने बरेली और मिर्जापुर के बीच गंगाजी पर पुल बनाने की बात कही थी।”
– “अगर पिता ने वादा किया था तो बेटा, बाप के काम को अधूरा नहीं छोड़ता। ये कैसे लोग हैं कि अपने पिता के वादों को भी पूरा नहीं करते। ये जनता के लिए क्या करेंगे।”
– “अखिलेशजी, मुझे भी काम बताते रहते हैं। वे सीएम हैं, मैं यूपी से सांसद हैं। वे काम बताएं तो मुझे करना ही चाहिए। मुझसे कहा कि तार पकड़कर देखो कि बिजली जाती है या नहीं।”
– “अखिलेश जी, मुझे पता नहीं है कि खाट किसकी खड़ी होगी। वे खाट सभा करने निकले थे, लोग खाट उठा ले गए।”
– “पिछले साल (14 सितंबर, 2016) मणिहान में राहुलजी की खाट सभा थी। राहुलजी का हाथ बिजली का तार पर लग गया। गुलाम नबी जी ने कहा- हाथ मत रखिए, दिक्कत हो जाएगी। राहुल बोले कि ऐसा कुछ नहीं होगा। यहां के तारों में बिजली नहीं होती।”
– “यहां के लोग खाट तो ले गए, अब खटिया भी खड़ी करेंगे|”
4 और 5 मार्च को भी रैलियां
– मिर्जापुर के बाद पीएम 4 मार्च को जौनपुर और 5 मार्च को वाराणसी में रैली करेंगे। 4 मार्च की शाम पीएम मोदी काशी पहुंचेंगे। वहां शाम को काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करेंगे। इसके बाद डीरेका गेस्ट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे। 5 की सुबह वे कई चुनावी प्रोग्रामों में शामिल होंगे|
अब तक 15 से ज्यादा रैलियां कर चुके हैं मोदी
– बता दें, यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर मोदी अब तक मेरठ, अलीगढ़, गाजियाबाद, बदायूं, बिजनौर, लखीमपुर, कन्नौज, हरदोई, बाराबंकी, फतेहपुर, उरई, कौशांबी, फूलपुर, बहराइच, बस्ती, गोंडा, मऊ, महाराजगंज और देवरिया में रैलियां कर चुके हैं।
– परिवर्तन यात्रा के दौरान भी पीएम ने 6 रैलियां की थीं|