बीजेपी कैंडिडेट्स संगीत सोम के भाई पोलिंग बूथ पर पिस्टल ले जाने के आरोप में हिरासत में

12
SHARE

यूपी विधानसभा चुनाव में फर्स्ट फेज के लिए शनिवार सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हो गई है। सुबह 9 बजे तक 10:56% वोटिंग होने की खबर है। उधर, बीजेपी कैंडिडेट्स संगीत सोम के भाई को पोलिंग बूथ पर पिस्टल ले जाने के आरोप में हिरासत में लिया गया है। पहले फेज में पश्चिमी यूपी की 15 जिलों की 73 सीटें शामिल हैं। इनमें पिछली बार सपा और बसपा बराबरी पर थीं। दोनों ने 24-24 सीटें जीती थीं। इस बार इन सीटों पर कुल 839 कैंडिडेट्स चुनाव लड़ रहे हैं। वोटरों की तादाद 2.6 करोड़ है|

नरेंद्र मोदी ने पहले फेज के लिए लोगों से बड़ी तादाद में वोट डालने की अपील की है।मतदान सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक चलेगा। चुनाव आयोग ने पांच हजार से ज्यादा मतदान केंद्रों को संवेदनशील घोषित किया है। सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। आज उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 के पहले चरण के मतदान का दिन है।पश्चिमी यूपी के 15 जिलों के दो करोड़ 60 लाख मतदाता 73 सीटों पर आज मतदान करेंगे।  इन 73 सीटों पर 839 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे हैं।पोलिंग पार्टियां मतदान केंद्रों के लिए रवाना हो गई हैं।

मारहरा के नगला नथा में दरोगा की हरकतों के कारण एक घंटे मतदान बाधित, प्रशासन ने दरोगा को हटाया।संगीत सोम का भाई गिरफ्तार। पिस्टल के साथ पोलिंग बूथ पर गए थे। लोनी में चुनाव का बहिष्कार। धरने पर बैठे किसान।शाहिबाबाद के दिवाकर मॉडल स्कूल में बूथ नंबर 1117 में पीठासीन अधिकारी को मिर्गी का दौरा आया। सिर में लगी गंभीर चोट।

आगरा के फतेहपुर सीकरी बिधान सभा 91 के थाना अछनेरा के नगला अरुआ में बूथ न.166 व मांगरोल जाट में बूथ न0 162 की ईवीएम निकली खराब। करीब 30 मिनट बाद शुरू हुआ मतदान। शिकोहाबाद के गांव सलेमपुर में भी मतदान का बहिष्कार। लोहिया गांव है। 700 वोट है। एक भी वोट अभी तक नहीं पड़ा है। सड़क की समस्या है।

फिरोजाबाद के नगला कोठी शिकोहाबाद में वोटरों ने मतदान का किया बहिष्कार। ग्रामीणों को मनाने पहुंचे डीेएम को लोगों ने भागया।बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने डाला वोट। मतदान केंद्रों के बाहर लगने लगी मतदाताओं की लाइनें, शुरू हुई वोटिंग मथुरा के गोवर्धन में बूथ नंबर 42 में मतदान में देरी। बागपत के बूथ नंबर 119 और 120 में वोटिंग मशीन काम नहीं कर रहीं।