तलाक और हलाला के डर से हिन्दू से शादी करेगी मुस्लिम युवती, जय शिव सेना से मदद ली

55
SHARE

मोदीनगर की एक मुस्लिम युवती ने हिन्दू लगके से शादी करने का मन बना लिया है और इसकी वजह है, तलाक और हलाला, इस मुस्लिम युवती ने तलाक और हलाला से बचने के लिए किसी हिंदू युवक से ही विवाह करने का फैसला लिया है।

मोदीनगर की मुस्लिम युवती ने हिंदू धर्म में विवाह करने का एक अहम फैसला लिया है। नीलोफर ने बताया इस संबंध में उसने जय शिव सेना से मदद ली है कि वह उनका निकाह करवाने में उनकी मदद करें।इस युवती को जय शिव सेना पूरी तरह से सहयोग कर रही है।

24 वर्षीय युवती मोदीनगर के एक कॉलेज में एमए की छात्रा है और इन दिनों उसके निकाह के लिए दूल्हे की खोजबीन की जा रही है। निकाह के बाद कहीं उसका शौहर उसे तीन तलाक न दे दे और उसकी जिंदगी कहीं बदतर न कर दे, इस डर से वह अपने धर्म में निकाह नहीं करना चाहती है। आर्य समाज मंदिर में पूरे हिंदू रीति रिवाज से ब्याह करेंगी, चाहे उसे इसके लिए अपने घरवालों के खिलाफ ही क्यों न जाना पड़े।

जय शिव सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित आर्यन का कहना है कि यह युवती उनके संपर्क में पिछले महीने आई है और उन्होंने उसके परिजनों को भी समझाने का प्रयास किया है। यदि उनके परिजन मान जाते हैं तो अच्छी बात है अन्यथा संस्था उसका पूरा साथ देने को तैयार हैं।