प्रधानमंत्री के अपील के बाद भी गोरक्षा के नाम पर एक युवक की पीट-पीट कर हत्या

31
SHARE
प्रधानमंत्री ने गोरक्षा के नाम पर हो रही हत्याओं की जमकर आलोचना की, मगर उसके कुछ घंटों बाद ही भीड़ द्वारा एक शख्स को पीट-पीट कर जान से मार देने की घटना सामने आई है. बताया जा रहा है कि पीएम मोदी के बयान के कुछ घंटे बाद ही झारखंड में उग्र भीड़ ने अलीमुद्दीन उर्फ असगर अंसारी को बीफ रखने के शक में पीट-पीट कर मार दिया.
खबरों की मानें, तो मृतक मांस का कारोबारी था. वो गुरुवार को अपने मारुति वैन में मांस लेकर जा रहा था, तभी गाड़ी में बीफ होने की अफवाह फैल गई और उसके बाद बाजार टांड़ गांव के पास उन्मादी भीड़ ने वैन को रोककर उस पर हमला बोल दिया. इतना ही नहीं, उग्र भीड़ ने वैन को भी आग के हवाले कर दिया गया. हालांकि, पुलिस ने घायल अलीमुद्दीन को भीड़ के चंगुल से बचाकर अस्पताल तक पहुंचाया, मगर अफसोस कि इलाज के दौरान ही उसकी मौत हो गई.
बताया जा रहा है कि मृतक के मामले में किसी पुरानी रंजिश का भी मामला सामने आ रहा है. प्राथमिक जांच में भी इस बात के संकेत मिले हैं कि असगर को मारने के लिए साजिश रची गई थी. हालांकि, इस मामले में पुलिस ने 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.
सूत्रों की मानें, तो घटना के बाद पूरे इलाके में तनाव का माहौल है. इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है.