MI और KKR प्लेऑफ के लिए पकी, दो पर सस्पेंस

20
SHARE

IPL-10 में पुणे को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए 14 मई को होने वाला अपना आखिरी मैच जीतना ही होगा। वहीं, शनिवार को होने वाले सनराइजर्स हैदराबाद (v गुजरात लायन्स) के मैच के रिजल्ट पर भी डिपेंड होना होगा। प्लेऑफ की दो टीमों पर अभी भी सस्पेंस हैं, जबकि मुंबई इंडियन्स और कोलकाता नाइटराइडर्स प्लेऑफ में पहुंच चुकी हैं। ऐसे प्लेऑफ में लगभग पहुंच चुकी है|

कोलकाता नाइटराइडर्स की जगह प्लेऑफ में तय है। 13 मैचों में उसके 16 प्वाइंट हैं और वो टेबल में दूसरे नंबर की टीम है। आखिरी मैच में मुंबई के खिलाफ (13 मई) वो हार भी जाती है तो भी बेहतर रनरेट (+0.729) के कारण प्लेऑफ में पहुंच जाएगी। जीत या हार से टॉप 4 टीमों में उसकी पोजिशन पर जरूर फर्क पड़ेगा। केकेआर हारती है तो उसके 16 प्वाइंट ही रहेंगे। वहीं, हैदराबाद जीत जाती है तो 17 प्वाइंट के साथ वो केकेआर से आगे निकल जाएगी। यदि केकेआर जीतती है तो उसके मुंबई के बराबर 18 प्वाइंट हो जाएंगे। ऐसे में यदि उसका रनरेट अच्छा हुआ तो वो नंबर 1 टीम भी बन सकती है।

स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली राइजिंग पुणे सुपरजाइंट अभी प्वाइंट टेबल में 16 प्वाइंट के साथ तीसरे नंबर पर है। उसे अपना आखिरी मैच 14 मई को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेलना है। डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद 15 प्वाइंट के साथ टेबल में चौथे नंबर पर है। उसका आखिरी मैच 13 मई को टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी टीम गुजरात लायन्स के खिलाफ है। ग्लेन मैक्सवेल की कप्तानी वाली किंग्स इलेवन पंजाब ने टूर्नामेंट में अच्छी वापसी की है। अपने पिछले दोनों मैच जीतकर वो प्लेऑफ की रेस में बरकरार है। अभी उसके 14 प्वाइंट हैं। उसका आखिरी मैच पुणे के खिलाफ है।