BMC में शिवसेना का मेयर बनना तय, अब बीजेपी देगी अपना समर्थन

12
SHARE

बीएमसी में मेयर पद को लेकर चल रही चर्चाओं पर विराम लग गया है. अब यह तय हो चुका है कि यहां मेयर शिवसेना का ही बनेगा. बीजेपी ने फैसला किया है कि वह शिवसेना को समर्थन देगी और अपना कोई उम्मीदवार मेयर के लिए खड़ा नहीं करेगी. महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने इसका ऐलान किया है.

बीजेपी बीएमसी में विपक्ष में नहीं बैठेगी वह शिवसेना का साथ देगी

फडणवीस ने कहा है कि बीजेपी बीएमसी में विपक्ष में नहीं बैठेगी वह शिवसेना का साथ देगी. उन्होंने कहा कि वे शिवसेना के साथ हैं लेकिन यदि पारदर्शिता को लेकर जरूरत पड़ी तो वे विरोध का रुख भी अपनाएंगे. उन्होंने कहा कि दो ही सीटें जरूर ज्यादा मिली हैं शिवसेना को लेकिन वे उन्हें अपना मेयर बनाने में समर्थन देंगे.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के स्थानिय निकाय के चुनावों में बीजेपी बड़ी सफलता मिली थी. इस बीच सबसे बड़े निकाय बीएमसी में शिवसेना को 84 और बीजेपी को 82 सीटें मिली हैं. सीटों के इस आंकड़े के बाद दोनों ही दलों में रस्साकशी चल रही थी. लेकिन, अब बीजेपी ने तय कर दिया है कि मेयर शिवसेना का ही होगा.

बीएमसी चुनाव परिणाम के बाद भी मुंबई में कुर्सी की लड़ाई जारी थी. मुंबई में जीतकर आए बीजेपी के नगरसेवकों की बैठक में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि, ”मुंबई ने हमें जनादेश मिला है, हम 31 से 82 पर पहुंचे हैं. 195 सीटों पर लड़कर हमें 28.5 फीसदी वोट मिले जबकि शिवसेना 227 सीटों पर लड़ी और उसे 29 फीसदी वोट मिले हैं.”

बीएमसी में शिवसेना को 84, बीजेपी को 82, कांग्रेस को 31, एनसीपी को 9, एमएनएस को 7 और अन्य को 14 सीटें मिली हैं. बीजेपी को एक सीट लॉटरी के जरिए मिली है. हालांकि, बीजेपी की ओर से बयान जारी कर इस मामले को लेकर हो रही चर्चा खत्म हो गई है. अब देखना यह होगा कि बीजेपी की भूमिका कैसी होती है.