मुलायम सिंह के आवाज़ का नमूना शीघ्र लेगी पुलिस

15
SHARE
New Delhi: Samajwadi Party Chief Mulayam Singh Yadav speaks in the Lok Sabha in New Delhi on Monday during the ongoing monsoon session. PTI Photo / TV GRAB (PTI8_8_2016_000038A)
आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर द्वारा पूर्व मुख्य मंत्री मुलायम सिंह यादव के खिलाफ थाना हजरतगंज में दर्ज कराये गए मुकदमे में पुलिस शीघ्र ही अमिताभ और मुलायम सिंह के आवाज़ का नमूना लेगी. यह बात इस मामले के विवेचक सीओ कृष्णानगर दिनेश कुमार सिंह ने सीजेएम लखनऊ संध्या श्रीवास्तव के सामने प्रस्तुत अपनी आख्या में कहा.
अमिताभ ने 10 जुलाई 2015 को मुलायम सिंह द्वारा उन्हें फोन पर धमकी देने के सम्बन्ध में थाना हजरतगंज पर मुक़दमा दर्ज कराया था. हजरतगंज पुलिस ने इस मामले में आनन-फानन में विवेचना करते हुए अक्टूबर2015 में अंतिम रिपोर्ट लगा दिया था.
सीजेएम कोर्ट ने 20 अगस्त 2016 को विवेचक को मुलायम सिंह और अमिताभ के आवाज़ के अनुमे प्राप्त कर विधि विज्ञान प्रयोगशाला से उसका परीक्षण किये जाने के आदेश दिए थे. अब तक पुलिस ने उस पर कोई कार्यवाही नहीं कि थी. अब सत्ता परिवर्तन के बाद मामले में विवेचक दिनेश सिंह ने 30 मार्च 2017 की अपनी रिपोर्ट में कोर्ट को बताया है कि वे अब तक चुनाव ड्यूटी तथा अन्य तफ्तीश में व्यस्त होने के कारण इस मामले में कार्यवाही नहीं कर सके थे और अब शीघ्र ही बातचीत के कॉम्पैक्ट डिस्क का अध्ययन करते हुए दोनों पक्ष के आवाज का नमूना लिया जाएगा.
सीओ की आख्या को संज्ञान में लेते हुए सीजेएम ने मामले में सुनवाई हेतु अगली तारीख 24 अप्रैल तय किया है.