मुलायम का बड़ा ऐलान सपा कोई गठबंधन नहीं करेगी

6
SHARE

सपा सुप्रीमो मु‌लायम स‌िंह यादव ने आज लखनऊ में यह कहकर चौंका द‌िया क‌ि सपा ‌व‌िधानसभा चुनाव में क‌िसी भी पार्टी से गठबंधन नहीं करेगी। उन्होंने कहा क‌ि सपा मर्जर करेगी। कोई पार्टी सपा में व‌िलय चाहती है तो उसके ल‌िए तैयार हैं। हमने पहले भी व‌िलय क‌िया है। मुलायम स‌िंह का ये बयान काफी चौंकाने वाला है क्योंक‌ि वह अभी तक गठबंधन की वकालत कर रहे थे। ‌व‌िलय की बात कहकर उन्होंने मुख्तार की पार्टी की ओर इशारा क‌िया।

सपा सुप्रीमो मुलायम स‌िंह ने मोदी सरकार के पांच सौ और हजार के नोट बंद करने के फैसले को गलत बताया और कहा क‌ि इस फैसले से देश में गंभीर समस्या उत्पन्न हो गई है। वह लखनऊ में आयोज‌ित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बोल रहे थे। उन्होंने कहा,  कालेधन के ख‌िलाफ हम भी हैं। सपा ने भी कालेधन के ख‌िलाफ लड़ाई लड़ी। नोट बंद होने के फैसले से जनता को परेशानी हो रही है इसल‌िए ये फैसला कुछ द‌िनों के ल‌िए वापस हो।  इस दौरान उनके साथ पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श‌िवपाल यादव भी मौजूद रहे।

मुलायम स‌िंह ने कहा, हम भी चाहते हैं क‌ि चुनाव में काला धन ‌इस्तेमाल न हो। मोदी ने अचानक नोट बंद कर द‌िए ज‌िससे सोने के दाम अचानक बढ़ गए।  बीजेपी ने कहा था क‌ि व‌िदेश से कालाधन वापस लाएंगे लेक‌िन उन्होंने झूठ बोला। सपा सुप्रीमो ने कहा क‌ि जनता को दव‌ाइयों सह‌ित जरूरत का सामान नहीं म‌िल पा रहा। मुलायम ने कहा क‌ि बीजेपी चुनाव देख रही है जनता को नहीं। नोट बंद होने से देश में गंभीर समस्या उत्पन्न हो गई है।
सपा सुप्रीमो ने कहा क‌ि अचानक नोट बंद हो जाने से शाद‌ियों वाले पर‌िवार सदमे में हैं|