मुलायम ने शिवपाल के साथ मनाई दिवाली, अखिलेश नहीं पहुंचे

70
SHARE

देश भर में कल दिवाली का त्योहार पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने इस मौके पर अपने छोटे भाई शिवपाल सिंह यादव और अन्य परिजनों के साथ दिवाली मनाई। उधर समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दिवाली अपने परिवार के साथ मनाई।

मुलायम सिंह यादव दीपावली के मौके पर अपने छोटे भाई और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी बनाने वाले शिवपाल सिंह यादव के सरकारी घर 6 एलबीएस स्थित आवास पर पहुंचे। मुलायम सिंह यादव का शिवपाल यादव ने तिलक लगा कर स्वागत किया और फिर दोनों भाइयों ने साथ दिवाली पूजन किया। इस दौरान मुलायम की पत्नी साधना, छोटे बेटे प्रतीक की पत्नी अपर्णा, शिवपाल यादव की पत्नी सरला व अन्य लोग मौजूद थे।

इस मौके पर शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि हमारे साथ पूरा परिवार है। हमारे साथ नेताजी भी पूजा में शामिल हुए और मुझे आशीर्वाद भी दिया। हमारा सौभाग्य है कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के कार्यालय में पहली बार पूजा हो रही है और पहली ही पूजा में नेताजी शामिल हुए हैं, हमें नेताजी का आशीर्वाद मिला है। उन्होंने कहा कि नेताजी (मुलायम) खुद ही पूजा में शामिल होने के लिए आए थे।

उधर अखिलेश यादव अपने पूरे परिवार के साथ दिवाली से एक दिन पहले लखनऊ के स्टेडियम में दिखाई दिए थे। उन्होंने इसकी तस्वीरें भी शेयर की कि एक दिन पहले ही जगमग दिवाली मनाई गई।

दिवाली के मौके पर मुलायम की शिवपाल के घर मौजूदगी से साफ है कि मुलायम बेटे अखिलेश के साथ भी हैं और भाई शिवपाल को भी उनका आशीर्वाद है। मुलायम के लिए यह स्वाभाविक भी है क्योंकि वह बेटे और भाई किसी एक को दूर नहीं कर सकते, इसीलिए दोनों के प्रति नजदीकी दिखाते रहते हैं।