तीन जिलों में मुहर्रम के जुलूस को लेकर बवाल, कानपुर में आगजनी-फायरिंग में 5 घायल

168
SHARE

महर्रम जुलूस के दौरान यूपी के तीन जिलों से हिंसा की खबर आ रही है. कानपुर में रूट बदले जाने के बाद हिंसा भड़की, आगजनी और फायरिंग की गई. वहीं बलिया में भी हिंसा और आगजनी के बाद कर्फ्यू लगा दी गई है. कुशीनगर में जुलूस के दौरान अराजक तत्वों ने थाना प्रभारी पर हमला कर दिया, जिसके बाद दूसरे पक्ष ने हंगामा किया.

उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े शहर कानपुर में मुहर्रम के जुलूस को लेकर बवाल हुआ है. रूट बदलने की वजह से हुए विवाद के बाद आगजनी और फायरिंग की घटनाएं घटी हैं. प्रशासन ने हालात पर काबू पाने के लिए अतिरिक्त सुरक्षाबल भेजे हैं.

 

इस हिंसा, झड़प, आगजनी और फायरिंग में 5 लोग घायल हुए हैं.

मुहर्रम के जुलूस को लेकर ये बवाल कानपुर के जूही और कल्याणपुर थानाक्षेत्र में हुआ है.  वारदात और मौके की संगीनी को देखते हुए प्रशासन बेहद चौकन्ना है और त्वरित फैसले किए गए हैं. हालात पर काबू पाने के लिए डीजीपी मुख्यालय से अतिरिक्त फ़ोर्स भेजी गई. इसके तहत पीएसी और आरआरएफ की एक-एक कंपनी कानपुर भेजी गई है.

ताज़िया के जुलूस के दौरान एक पक्ष को कथित तौर पर जो रूट अलॉट किया गया था, उसपर न जाकर दूसरे रूट पर जाने से दूसरे पक्ष के लोगों ने आपत्ति जताई, जिसके बाद हिंसा और आगजनी हुई. फिलहाल हालात तनावपूर्ण हैं.