पीस पार्टी अध्यक्ष मोहम्मद अयूब दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार, युवती की हो गयी थी मौत

10
SHARE

मंगलवार को लखनऊ के मडिय़ांव थाने में दर्ज दुष्कर्म व गैर इरादतन हत्या के मुकदमे में वांछित पीस पार्टी अध्यक्ष डॉ. मोहम्मद अय्यूब को आखिरकार पुलिस नेशाम को गिरफ्तार कर लिया। सीओ अलीगंज विवेक त्रिपाठी के मुताबिक डॉ.अय्यूब को बयान दर्ज कराने के बहाने सीओ कार्यालय बुलाया गया था। शाम साढ़े पांच बजे के करीब डॉ.अय्यूब सीओ कार्यालय पहुंचे, जहां गिरफ्तार कर लिया गया। डॉ.अय्यूब को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से जेल भेज दिया गया है।

सीओ ने बताया कि डॉ.अय्यूब पर लगे दुष्कर्म के आरोप सही साबित हुए हैं, इसीलिए उसे गिरफ्तार किया गया है। हलांकि ढाई महीने बाद गिरफ्तारी को लेकर पूर्व विवेचकों की लापरवाही भी सामने आ रही है।

गौरतलब है कि 25 फरवरी को युवती के भाई के ओर से मडिय़ांव थाने में डॉ.अय्यूब के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई गई थी। युवती के भाई ने तहरीर में कहा था कि वर्ष 2012 में विधानसभा चुनाव में अपने लिए प्रचार करते हुए डॉ.अय्यूब संतकबीरनगर स्थित उसके घर आए थे। वहां से नौकरी लगवाने के बहाने युवती को अपने साथ ले गए। उसे लखनऊ स्थित एक कॉलेज में बीएससी नर्सिंग में दाखिला दिलाया। डॉ.अय्यूब भी लखनऊ आते युवती का जबरन यौन शोषण करते और मुंह खोलने पर जान से मारने की धमकी देते। ट्रॉमा सेंटर में इलाज के दौरान युवती की 24 फरवरी को मौत हो गई थी।