मोदी से नसीहत लें पाक हुक्मरान : पाक मीडिया

6
SHARE
भारत में 500 और 1000 के नोटों को चलन से बाहर करने के फैसले को न केवल पाकिस्तान के अखबारों में पहले पेज पर स्थान दिया बल्कि टीवी चैनलों पर पैनल डिस्कशन कराए गए हैं। पीएम मोदी के इस फैसले की पड़ोसी देश में खुले दिल से तारीफ हुई है। यहां तक कि पाक मीडिया ने अपने मुल्क के हुक्मरानों को मोदी से नसीहत लेने की बात कही। प्रसिद्ध अखबार ‘डॉन’ ने मोदी के कदम को साहसिक बताया है। 
पाक टीवी ‘पाकिस्तान नाउ’ के स्टूडियो में कराए गए पैनल डिस्कशन का एक वीडियो यू-ट्यूब पर वायरल हुआ है, जिसमें भारत-पाक मामलों के विशेषज्ञ कह रहे हैं कि मोदी ने भारत में जो कदम उठाया, उससे पाकिस्तान को सीख लेनी चाहिए। वह कह रहे हैं कि मोदी के इस कदम से भारत का विकास तय है, लेकिन उसका पड़ोसी पाकिस्तान बुरी हालत में है।

पैनलिस्ट ने कहा कि इतिहास गवाह है कि जहां भी सभ्यताओं का विकास हुआ है वहां के अमीरों के लिए गरीब लोग हमेशा खतरा बने हैं। भारत यदि तरक्की करेगा और पड़ोस में पाक, अफगानिस्तान गरीब ही रह जाएंगे तो यह भारत के लिए ही खतरा बनेंगे। इसलिए मोदी साहब को चाहिए कि वह अटल बिहारी वाजपेयी जैसा बड़ा दिल दिखाएं और पाकिस्तान के साथ भी अपने अनुभव साझा करें, मुद्दे तय करें और उन पर बात करें|