मोदी की रैली के लिए बीजेपी की हाईटेक तैयारी

8
SHARE
Narendra Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी परिवर्तन रैली में भाग लेने के लिए 19 दिसंबर को कानपुर के निराला नगर के रेलवे ग्राउंड में आ रहे हैं। पीएम की रैली को सफल बनाने के लिए स्थानीय से लेकर लखनऊ और दिल्ली तक के नेता दिन रात एक किये हुए हैं। सोमवार को भाजपा ने अपने आइटी विभाग की शुरुआत कर दी। भाजपाई रैली में लोगों को बुलाने के लिए पहली बार सोशल मीडिया के जरिए आमंत्रण दे रहे हैं। भाजपा सोशल मीडिया के सहारे शहर की जनता के दिलों में उतरने का प्रयास कर रही है। इसके लिए भाजपा के दिल्‍ली स्थित मुख्‍य कार्यालय में आइटी विभाग के सदस्‍यों को बकायदे ट्रेनिंग भी दी गई है, जिनमें से दो सदस्य कानपुर में आ चुके हैं। इतना ही नहीं हाई क्वालिटी के दो कम्प्यूटर भी इस काम के लिए भेजे गए हैं। कम्प्यूटरों में कुछ अलग तरीके के साफ्टवेयर अपलोड किए गए हैं। इन्हीं कम्प्यूटर के जरिए दोनों ट्रेनर भाजपा की नीतियों, रणनीतियों की जानकारियों को प्रसारित कर जनता को जागरूक करने का प्रयास करेंगे।

85 हजार लोगों को भेजे जाएंगे आमंत्रण
भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्‍यक्ष सुरेन्‍द्र मैथानी ने कम्‍प्‍यूटर का बटन ऑन किया। इस अवसर पर बोलते हुए उन्‍होंने कहा कि आगामी 19 दिसम्‍बर को प्रधानमंत्री की रैली के लिए लोगों को जोड़ने का काम और इसी के सहारे उनको रैली में शामिल होने का न्‍योता भी भेजा जाएगा। यही नहीं उन्‍होंने बताया कि विश्‍व में प्रयोग की जाने वाली सारी सोशल मीडिया साइट्स फेसबुक, व्‍हाटसएप्प, इंस्‍टाग्राम, टि्वटर और मेल के माध्‍यम से लगभग 85 हजार लोगों को आमंत्रित किया जाएगा। उन्‍होंने यह भी कहा कि लोगों को आमन्‍त्रण देने की प्राचीन परम्‍परा हल्‍दी और चावल से भी लोगों को रैली में बुलावा भेजा जा रहा है।
दीपक रजानी को मिली कमान
मैथानी ने बताया कि प्रधानमंत्री की रैली को सफल बनाने के लिए हाईटेक प्रणाली का सहारा लिया जा रहा है। नगर की पुरानी हाइटेक टीम के सदस्‍य दीपक रजानी को यहां का इंचार्ज बनाया गया है। जिलाध्‍यक्ष सुरेन्‍द्र मैथानी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को हर हाल में आयोजित कराया जाएगा। इसके लिए सभी प्रकार के प्रबंध किए जा रहे हैं। मौसम के सवाल पर उन्‍होंने बताया कि रैली में लगभग 7 लाख लोगों के शामिल होने की उम्‍मीद है। रैली में आने वाले लोगों के खाने पीने की भी व्यवस्था की गई है।
बनाए जाएंगे3 हैलीपैड
मैथानी ने बताया कि रैली में तीन अलग-अलग हैलीपैड बनाए जाएंगे। मोदी तीन विमानों की फ्लीट से मैदान में उतरेंगे। जहाज उतरने से लेकर उड़ने तक की कमान एयरफोर्स अफसरों ने संभाल ली है। राष्ट्रीय नेतृत्व ने पीएम मोदी की रैली की दिन-प्रतिदिन मॉनिटरिंग भी शुरू कर दी है। भाजपाइयों ने शनिवार को पीडब्लयूडी के अधिशासी अभियंता को पत्र देकर रैली स्थल पर तीन हैलीपैड बनाने की गुजारिश की है। जिसके बाद विभाग के अधिकारी रैली स्थल पर पहुंचे और काम शुरु कर दिया है। रैली के प्रशासनिक प्रमुख डा. दिवाकर मिश्र ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि पत्र दे दिया गया है। देर शाम तक रैली स्थल पर मैदान को सजाने और संवारने का काम चलता रहा। इसके अलावा स्किल डेवलपमेंट विभाग की टीम ने भी मौका मुआयना करके शिविर लगाने के लिए जगह तय कर ली।