PM मोदी देश को युद्ध की तरफ बढ़ा रहे, देशवासियों के भविष्य के साथ खेल रहे हैं: चीन

72
SHARE

चीन के सरकार नियंत्रित अखबार ने लिखा है कि मोदी अपने देश को युद्ध की तरफ बढ़ा रहे हैं और देशवासियों के भविष्य के साथ खेल रहे हैं। चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी की ताकत को जानते हुए भी मोदी ऐसा कर रहे हैं।

चीनी रक्षा मंत्रालय द्वारा संयम की परीक्षा न लिये जाने की धमकी के बाद चीन के सरकारी मीडिया की भाषा और तीखी हुई है। वह आक्रामक भाषा के जरिये भारत पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहा है। ग्लोबल टाइम्स ने लिखा है कि भारत ने ऐसे देश को चुनौती दी है जो ताकत के मामले में उससे भारी है। इसलिए युद्ध का परिणाम तय है। भारत के दुस्साहस ने चीन के लोगों को अचंभे में डाल दिया है।

मोदी सरकार अच्छी तरह से जानती है कि भारतीय सेना चीन की सेना का मुकाबला नहीं कर पाएगी। इसके बावजूद अंतरराष्ट्रीय कानून तोड़ते हुए भारतीय सेना ने चीनी क्षेत्र में घुसपैठ की है। इससे क्षेत्रीय शांति को गंभीर खतरा पैदा हो गया है। मोदी सरकार के इस कदम से भारतीय लोगों का गौरव और उनके विकास की योजनाएं भी खतरे में पड़ गई हैं।

मोदी सरकार हालात को सुधारने से इन्कार कर रही है। इससे देश युद्ध की तरफ बढ़ रहा है। दक्षिण एशिया के अन्य देशों की तरह भारत चीन को नहीं दबा सकता। चीन की सेना तैयार है लेकिन वह शांति बनाए रखने के लिए भारत को समय देना चाहती है। चीनी सेना के पिछले महीने जवाबी कार्रवाई न करने को मोदी सरकार ने सद्भावना न समझकर कमजोरी माना। यह उसका गलत आकलन है।