प्रधानमंत्री मोदी का भावुक भाषण, बोला सिर्फ 50 दिन दीजिये उसके बाद हर सजा के लिए तैयार

39
SHARE
नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी को लेकर एकबार फिर बयान दिया है। रविवार को उन्होंने गोवा में एक प्रोग्राम के दौरान कहा, ”सरकार बनाते ही मैंने कालाधन पर कदम उठाया था। मेरी कैबेनिट के पहले दिन ही मैंने एसआईटी गठित की। मैं देश को कभी अंधेरे में नहीं रखा। गलतफहमी में नहीं रखा है। खुलकर ईमानदारी से बात कही। और सबको पता था कि इस फैसले से लोगों को तकलीफ होगी।”
– मोदी ने कहा, ”70 साल की बीमारी 17 महीने में मिटानी है।”
– ”हमने एक और काम किया सोने खरीदने पर एक्साइज ड्यूटी नहीं लगती। पहले कम लगती थी। ज्वैलर्स की संख्या कम है। बड़े शहरों में 50 होंगे”
– ”मैंने घर, परिवार, सबकुछ देश के लिए छोड़ा है। मैं कुर्सी के लिए पैदा नहीं हुआ। (यहां मोदी थोड़ा भावुक हो गए)
मोदी ने कहा- करप्शन के खिलाफ काम करने के नाम पर ही बनी थी सरकार
– मोदी ने कहा, ”आपको पता था क्या, सबको मालूम था कि ये सरकार बनने के तुरंत बाद हमने एक सुप्रीम कोर्ट से रिटायर्ड जज के नेतृत्व में SIT बनाई।”
– ”दुनिया में कहां-कहां ब्लैकमनी का काम चल रहा है, इसकी जांच हो रही है।”
– ”पहले वाली सरकारें टाल रही थीं.. हमने किया। पुत्र के पांव पालने में.. जब पहले दिन ऐसा निर्णय लिया तो पता नहीं था कि आगे मं क्या करने वाला हूं।”
– ”कुछ नहीं छिपाया, देश को गलतफहमी में नहीं रखा खुलकर बात कही और ईमानदारी से।”
– ”दूसरा जरूरी काम था कि दुनिया के देशों के साथ 50-60 साल में ऐसे एग्रीमेंट हुए कि हम ऐसे बंध गए कि जानकारियां ही नहीं मिल पा रही थी।”
कालाधन लाने के लिए कई देशों से समझौता
– पीएम ने कहा, ”कुछ देशों के साथ नया एग्रीमेंट करें, अमेरिका को समझाने में सफल हुआ कि एग्रीमेंट करिए और आपकी बैंकों में किसी हिंदुस्तानी का पैसा है आता-जाता है तो हमें तुरंत पता चलना चाहिए”
– ”दुनिया के कई देशों के साथ काम किया है कई देशों विश्व के किसी भी देश में भारत से चोरी किया गया पैसा गया है, इसका प्रबंध पुरजोर प्रबंध किया है।”
अब बेनामी प्रॉपर्टी पर हमला
– मोदी ने कहा ”दिल्ली में किसी बाबू का गोवा में फ्लैट है। पैदा कहीं और हुआ दिल्ली में काम कर रहा है फ्लैट गोवा में है… किसके नाम है।”
– ” खुद के नाम नहीं खरीदते दूसरों के नाम खरीदते हैं। कानून बनाया कि जो बेनामी संपत्ति होगी, कानूनन हमला बोलने वाले।”