ONGC के लापता हेलीकॉप्टर का मलबा मिला, तीन शव बरामद

47
SHARE

आज सुबह मंबई के जुहू से 5 ओएनजीसी कर्मचारियों समेत दो पायलटों को ले जा रहा पवन हंस हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है। अरब सागर के पास इसका संपर्क एयर ट्रैफिक कंट्रोल से टूट गया था। बड़े स्तर पर तटरक्षक बल इसकी खोजबीन कर रहे थे। फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है। विमान का मलबा मिल गया है और अब तक तीन शव बरामद कर लिए गए हैं।

विमान ने जुहू एयरपोर्ट से शनिवार को उड़ान भरी थी। रिपोर्ट्स के अनुसार- वीटी पीडब्ल्यूए हेलिकॉप्टर में 2 पायलट सहित 5 लोग सवार थे जो अपने निश्चित ऑयल रिग में नहीं उतरा। जिसकी कोई जानकारी नहीं मिल पा रही थी। इस मामले में तटरक्षक बलों को अलर्ट कर दिया गया था। जिसके बाद तटरक्षकों को समुद्र से मलबा मिला था।

चॉपर सुबह के 10:30 बजे तक एयर ट्रैफिक कंट्रोल की ऑयल रिग के सपंर्क में था। इस मामले में ओएनजीसी ने तटरक्षक बलों को अलर्ट कर दिया है। एक सूत्र ने बताया था कि प्रक्रिया के अनुसार पायलटों ने सुबह के 10.25 बजे अपने रेडियो संपर्क को जुहू एयर ट्रैफिक कंट्रोल से बदलकर ऑयल रिग कर लिया था। जिसके बाद रिग ट्रैफिक कंट्रोल के साथ उनका संपर्क 9 किलोमीटर तक जारी रहा। यह अवधि केवल 2 मिनट की थी। जिसके बाद से उसके साथ संपर्क टूट गया।

सूत्र ने आगे कहा था कि विभिन्न एजेंसियों को इस मामले में अलर्ट भेज दिया गया है। हेलिकॉप्टर अपने अपेक्षित समय पर नहीं उतरा। इस मामले में जल्द ही तटरक्षक बल सर्च ऑपरेशन शुरू करेंगे। हालांकि अभी ओएनजीसी और पवन हंस की तरफ से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।