Miss Universe-2017: दक्षिण अफ्रीका की डेमी-ले नेल-पीटर्स के सिर ताज, भारत की श्रद्धा शशिधर टॉप-16 में भी नहीं

70
SHARE

लास वेगस में आयोजित मिस यूनिवर्स-2017 के फिनाले का र‍िजल्‍ट घोषित हो चुका है. भारत की श्रद्धा शशिधर टॉप-16 में भी जगह नहीं बना सकीं. मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता के आधिकारिक ट्विटर पेज के अनुसार 22 साल की नेल-पीटर्स को पिछले साल की विजेता फ्रांस की आइरिस मिट्टेनेयर ने ताज पहनाया. कोलंबिया की लौरा गोंजालेज और जमैका की डेविना बेनेट दूसरे और तीसरे स्थान पर रहीं.

प्रतियोगिता के सवाल-जवाब खंड में नेल-पीटर्स से पूछा गया था, ‘आप अपने किस गुण पर सबसे ज्यादा गौरव महसूस करती हैं और आप मिस यूनिवर्स रहते हुए अपने उस गुण का कैसे इस्तेमाल करेंगी?’ उन्होंने जवाब में कहा, ‘मिस यूनिवर्स के तौर पर आप जो हैं, उसे लेकर आपमें आत्मविश्वास होना चाहिए और मिस यूनिवर्स वह महिला है जो कई प्रकार के भय से उबरती है. साथ ही वह दूसरी महिलाओं को भी उनके भय से पार पाने में मदद करती हैं.

नेल-पीटर्स ने कहा, ‘वह महिला है जिससे कुछ भी करने के लिए कहना कभी भी ज्यादा नहीं होगा और मुझे लगता है कि मैं असल में वही हूं.’ अंतिम पांच में जगह बनाने वाले दूसरे प्रतियोगियों में मिस वेनेजुएला और मिस थाइलैंड शामिल थीं. लास वेगास में हुए कार्यक्रम के प्रस्तोता कॉमेडियन स्टीव हार्वी थे. मिस यूनिवर्स के खिताब के लिए कुल 92 महिलाएं होड़ में थीं.