लखनऊ में गिरा मेट्रो का बाउंड्री पैनल, छात्र की दर्दनाक मौत, एक गंभीर

263
SHARE

लखनऊ में हुए एक हादसे में एक छात्र की मौत हो गई है, वहीं एक अन्‍य छात्र गंभीर रूप से घायल बताया जा रहा है। कहा जा रहा है कि हादसा एलएमआरसी की लापरवाही के चलते हुआ है।

गुरुवार को लखनऊ विश्‍वविद्यालय के सामने मेट्रो का बाउंड्री पैनल अचानक गिर गया। इस दौरान उधर से गुजर रहे स्‍कूटी सवार दो छात्र इसकी चपेट में आ गये। जिसमें संडीला के जाने-माने चिकित्‍सक डॉ अशहर सईद के 17 वर्षीय बेटे इस्‍माइल की मौत हो गई। वहीं स्‍कूटी पर बैठा दूसरा छात्र गंभीर से घायल हो गया है। मृतक इस्माइल कॉल्विन तालुकेदार में इंटर का छात्र था।

अखिलेश सरकार में शुरू हुआ लखनऊ मेट्रो रेल का कार्य अभी जारी है। इस बीच राजधानी में हुए इस हादसे के बाद लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की कार्यप्रणाली पर सवाल उठने लगे हैं।

मेट्रो प्राधिकरण ने कहा कि मेट्रो का कोई भी बोर्ड नहीं गिरा है दोनों ही छात्र बाइक से ओवर स्पीड में आ रहे थे और नियंत्रण खो कर बोर्ड से टकरा गए जिसमें मेट्रो की तरफ से कोई लापरवाही नजर नहीं आती।

प्राधिकरण ने कहा कि दूसरा मामला ट्रांसपोर्ट नगर का है जहां पर स्टेशन धंसने की बात की जा रही थी दरअसल वहां पर नई मिट्टी थी जो की बारिश से धस गयी है। जिसकी वजह से एक गार्डर में थोड़ी समस्या आई है जिसे ठीक करा रहे हैं इसमें कोई जांच का विषय नहीं है अखबारों में छपी खबर भ्रामक है।