CM योगी की फ्रांस के राजदूत से मुलाकात, फ्रांस ने यूपी में निवेश करने की बात कही

20
SHARE

शुक्रवार को फ्रांस के राजदूत एलेक्जेंड्रा जीगलेर ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि फ्रांस भारत में करीब एक अरब यूरो का निवेश करेगा और उत्तर प्रदेश पर उनका सबसे अधिक ध्यान रहेगा।

जीगलेर ने कहा, ‘भारत के साथ हमारे रिश्ते अटूट हैं। सभी क्षेत्रों में हमारी स्ट्रैटेजिक पार्टनरशिप है। शिक्षा, अर्थव्यवस्था व तकनीक के क्षेत्र में दोनों देश एक साथ मिल कर काम करेंगे। औद्योगिक विकास के लिए फ्रांस, भारत में एक बिलियन यूरो का निवेश करेगा।’

उन्होंने कहा क्योंकि उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा राज्य है, इसलिए यहां अधिक से अधिक निवेश पर जोर रहेगा। उन्होंने कहा कि सीएम योगी के साथ मुलाकात कर आर्थिक क्षेत्र, स्मार्ट सिटी, कृषि, फूड प्रोसेसिंग व अन्य कई मुद्दों पर चर्चा की गई।

फ्रेंच राजदूत के साथ उनके राजनीतिक सलाहकार बेंजामिन वाइज, वित्तीय सलाहकार जीन नार्क फेनेट, एलियांस फ्रांनसाइज की अध्यक्ष जोहरा चटर्जी ,निदेशक रिचर्ड्स फ्रांको समेत तमाम लोग मौजूद थे।

फ्रेंच राजदूत जीगलेर ने भ्रमण के दौरान कई बार इस बात को कहा कि लखनऊ आकर वो बहुत खुश हैं। बातों-बातों में जब भी लखनऊ की चर्चा होती, उनका उनका जवाब बस यही रहता, ‘लखनऊ का एक अलग ही इतिहास और संस्कृति है।’