पूर्व बसपा नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी के करीबियों पर मायावती करेंगी करवाई

13
SHARE

नसीमुद्दीन सिद्दीकी के ​करीबी अब निशाने पर हैं। कुछ नेताओं ने पाला बदलना शुरू कर दिया है और बसपा के कददावर नेताओं के सुर में सुर मिलाना भी चालू कर दिया है। लेकिन मायावती की सूची में उनके नाम दर्ज हो चुके हैं। ​जल्द ही लिस्ट जारी कर उनका पार्टी से पत्ता साफ कर दिया जाएगा। इनमें वे नाम भी शामिल हैं, जो विधानसभा चुनाव में पार्टी के लिए बागी हो गए थे।

आगरा की नौ सीटों में से छह सीटों पर पिछले विधानसभा चुनाव में बसपा का कब्जा था। लेकिन, 2017 में एक भी सीट बचाने में बसपाई कामयाब नहीं हो सके। पार्टी सूत्र बताते हैं कि इसका सबसे बड़ा कारण था अंदरूनी कलह, जो हार के बाद खुलकर सामने आई थी। अलीगढ़ में हार की समीक्षा करने पहुंचे पार्टी के बड़े नेताओं का स्वागत कालिख से किया गया था। इसके बाद आगरा में भी यहीं हाल देखने को मिला था।
नसीमुद्दीन सिद्दीकी अब पार्टी से बाहर का रास्ता देख चुके हैं। उनके करीबियों पर भी गाज गिरना शुरू हो गया है। पार्टी के लिए खतरा बनने वाले नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा, ये पार्टी नेता मानते हैं। पार्टी सुप्रीमो ने नेताओं को मीडिया से दूर रहने की सलाह देने के चलते अब नेताओं ने दबी जुबान से बोलना शुरू कर दिया है। आगरा में एक दर्जन ऐसे नेताओं की लिस्ट तैयार हुई है, जिनकी अंदरूनी बगावत का खामियाजा पार्टी को भुगतना पड़ा था।